मुलायम बोले, 10 साल पहले बन जाता पीएम लेकिन कुछ लोगों ने बनने नहीं दिया

Updated on: 15 October, 2019 12:59 PM

इटावा की जसवंतनगर विधानसभा में सोमवार को दूसरी बार सपा प्रत्याशी और अपने भाई शिवपाल सिंह के लिए वोट मांगने पहुंचे मुलायम सिंह ने कहा कि आज मैं जो कुछ हूं जसवंतनगर की बदौलत हूं। 10 साल पहले ही प्रधानमंत्री भी बन जाता, लेकिन कुछ लोगों ने नहीं बनने दिया। खैर कोई बात नहीं, लेकिन मेरी तरह आप लोग शिवपाल को भारी मतों से जिताएं।

मुलायम ने सपा सरकार और मुख्यमंत्री पर भी तंज कसा। कहा वर्तमान सरकार से हर काम के लिए जिद करनी पड़ी और विरोध झेलना पड़ा। व्यापारियों को सुविधाएं दिलाने के लिए अपने ही मंत्रियों का विरोध झेलना पड़ा। शिवपाल को हटा दिया तो मुख्यमंत्री से जिद करनी पड़ी। दबाव में काम करना पड़ता है, अब क्या कहें अपनी ही सरकार है और अपना ही लड़का है।

मुलायम ने मुस्लिमों पर डाले डोरे



मुलायम ने मुस्लिमों पर डोरे डालते हुए भाजपा पर हमला बोला। कहा कि देश के हालात ख़राब हैं, महंगाई कम न होने से जनता परेशान है। किसान-व्यापारी भाई-भाई हैं। एक पैदा करता है और एक माल बेचता है। हमने योजनाएं बनाईं, लेकिन दूसरी सरकारों ने सब बंद कर दिया, लेकिन मेरी सरकार ने इन योजनाओं को फिर शुरू कर अंजाम तक पहुंचा।
आपको याद होगा 1980 में पुलिस की भर्ती हुई थी जिसमें केवल एक मुस्लिम भर्ती हुआ था, लेकिन जब मैं मुख्यमंत्री बना तब 9 व 15 प्रतिशत भर्ती अल्पसंख्यकों की हुई। प्रदेश की तरक्की के लिए बोट जरूर डालें। एक दिन का व्रत रखकर महिलाए वोट डालें और अपने परिजनों को भी प्रेरित करें।


मुख्यमंत्री ने बेवजह मेरी कुर्सी छीनी



सभा में शिवपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा पार्टी के भीतर घटिया लोगों से होशियार रहें। थोड़ा समय लगेगा, लेकिन हम लोग नेताजी के साथ दिल्ली अौर यूपी पर कब्जा करेंगे। अंत में उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा हटाए जाने पर रोष भी व्यक्त किया। कहा, मेरे विभाग सबसे अच्छे चले किसी को कोई शिकायत नहीं थी विपक्ष को भी शिकायत नहीं थी। फिर भी मुझे बेवजह हटा दिया गया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया