पत्नी को मार 3 दिन तक शव के साथ सोता रहा शख्स

Updated on: 16 November, 2019 08:18 AM

नई दिल्ली
जहां एक तरफ लोग प्यार का त्योहार वैलंटाइंस डे मना रहे थे, वहीं पूर्वी दिल्ली में एक शख्स ने अपनी पत्नी की नृशंस हत्या कर दी। मधु विहार में रहने वाले एक प्लंबर ने अपनी पत्नी को पीटकर मौत के घाट उतार दिया और शव को आरी से काट डाला। उसने पत्नी का सिर कमरे की एक खूंटी पर टांग दिया। जब शव से दुर्गंध आने लगी तो आसपास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। बाद में पता चला कि 40 वर्षीय सुबोध कुमार नाम का आरोपी तीन दिनों तक पत्नी के शव के साथ ही कमरे में सोया। मंगलवार को उसने आरी खरीदी और फिर शव को काटकर दफनाने की कोशिश कर रहा था।

पड़ोसियों ने जब कुमार से इस बारे में सवाल किए तो उसने पत्नी की हत्या की बात कबूली। बाद में पुलिस ने घर में घुसकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि कुमार अपनी पत्नी मनीषा और दो बेटियों के साथ चंदर विहार में रहता था। उसकी बेटियों की उम्र 12 और 9 साल है। हत्या के दो दिन पहले ही उसने बेटियों को ननिहाल, रांची भेज दिया था। वहीं पड़ोस में रहने वाली आरती ने बताया, 'चंदर और उसकी पत्नी अकसर झगड़ा करते थे और वह पत्नी के साथ बेटियों को भी पीटता था।' पूछताछ में कुमार ने कबूला कि छह महीने पहले उसने दूसरी शादी कर ली है और दूसरी पत्नी वहीं पास के कमरे में रहती है।

पुलिस ने बताया कि मनीषा को कुमार की दूसरी शादी के बारे में पता चल गया था और वह तलाक की मांग कर रहीं थीं। हत्या के दिन यानी शनिवार को दोनों में जमकर झगड़ा हुआ। कुमार ने कबूला कि उसने हत्या के बाद शव को घर पर ही रखा। डीसीपी ओमवीर सिंह ने कहा, 'हमने सुबोध के खिलाफ हत्या और सबूत मिटाने का मामला दर्ज कर लिया है।'
सुबोध ने बताया कि वह मनीषा को रास्ते से हटाना चाहता था। शनिवार को दोनों में झगड़ा हुआ। उसने लोहे की पाइप से मनीषा के सिर पर वार किया, जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। उसने शव के घाव साफ किए और शव को तकिए से ढककर बेड पर रख दिया। इसके बाद उसने खाना खाया और शव के साथ ही सो गया। उसने बताया, 'अगली सुबह मैंने शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की लेकिन गली में बहुत भीड़ थी।' पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सोमवार को भी कोशिश की लेकिन पकड़े जाने के डर से वह शव को कहीं ले नहीं जा सका। उसने बताया कि जब शव से दुर्गंध आने लगी तो कपड़े से खिड़की ढक दीं जिससे बास बाहर न जा सके। पड़ोसियों को हत्या के बारे में तब पता चला जब सुबोध ने पोछा लगाने के लिए दरवाजा खोला। पुलिस का कहना है कि सुबोध की दूसरी पत्नी मुनिया की तलाश जारी है। जांच में पता चल पाएगा की हत्या में मुनिया का भी हाथ था या नहीं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया