अफगानिस्तान स्थित आतंकी कर रहे हमले: पाकिस्तान

Updated on: 10 December, 2019 11:46 AM

इस्लामाबाद
पाकिस्तान का कहना है कि उस पर हो रहे आतंकी हमलों के लिए 'अफगानिस्तान में पनाह लिए हुए' आतंकवादी जिम्मेदार हैं। पाकिस्तान के विदेश विभाग कार्यालय ने अफगानिस्तान मिशन के उप प्रमुख को तलब कर 'अफगानिस्तान में पनाह लिए जमात-उल-अहरार के आतंकियों द्वारा लगातार हो रहे हमलों' पर चिंता जताई।

पाकिस्तान के विदेश विभाग कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि अफगानिस्तान मिशन के उप प्रमुख (डीएचएम) सैयद अब्दुल नासिर यूसफी को मंगलवार को अतिरिक्त सचिव (संयुक्त राष्ट्र और यूरोपीय संघ) तस्नीम असलम ने कार्यालय बुलाया। विज्ञप्ति में कहा गया है, 'डीएचएम का ध्यान उन कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारियों की ओर खींचा गया, जिन्हें पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को सौंपा है। अफगानिस्तान से आग्रह किया गया कि वह अपनी जमीन पर मौजूद आतंकियों, उनकी पनाहगाहों, उनका वित्त पोषण करने वालों के समूल नाश के लिए कदम उठाए।'

जियो टीवी ने बुधवार को बताया कि विदेश कार्यालय ने कहा है कि यूसफी को आतंकी हमलों और इससे जुड़ी सूचनाओं का विवरण भी सौंपा गया। अफगान डीएचएम को लाहौर में दो दिन पहले हुए आतंकी हमले के बाद तलब किया गया। इस हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान से अलग हुए जमात-उल-अहरार ने ली है। अमेरिका ने 2016 में जमात-उल-अहरार को वैश्विक आतंकी संगठन की सूची में शामिल किया था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया