पाकिस्तान की दरगाह में आत्मघाती हमला, 100 से ज्यादा की मौत, 250 घायल

Updated on: 22 November, 2019 09:27 AM

सिंध
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में स्थित एक दरगाह में आत्मघाती बम धमाके में 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई और 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अभी तक 100 लाशें लाई गई हैं और 250 से अधिक लोगों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। गुरुवार शाम को यह हमला हुआ। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएस ने ली है।

हमले के बाद अस्पताल के इलाके में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को लियाकत मेडिकल कॉम्प्लेक्स और उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर दरगाह में गोल्डन गेट से दाखिल हुआ और एक ग्रेनेड फेंककर खुद को उड़ा लिया। यह धमाका उस वक्त हुआ जब दरगाह में धमाल (एक सूफी रस्म) निभाई जा रही थी।

पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक हमले के बाद अस्पताल के इलाके में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को लियाकत मेडिकल कॉम्प्लेक्स और उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर दरगाह में गोल्डन गेट से दाखिल हुआ और एक ग्रेनेड फेंककर खुद को उड़ा लिया। यह धमाका उस वक्त हुआ जब दरगाह में धमाल (एक सूफी रस्म) निभाई जा रही थी।

लाल शहबाज कलंदर दरगाह की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 100 लोग मारे गए हैं और मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। नजदीकी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि दरगाह में दो दरवाजे हैं और सिर्फ एक ही दरवाजे पर मेटल डिटेक्टर लगाया गया था जो कि खराब था। लोगों का कहना है कि धमाके के बाद पुलिस देर में पहुंची जिससे थोड़ी अव्यवस्था का भी सामना करना पड़ा।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया