पहली नहीं, चौथी नजर में होता है प्यार

Updated on: 21 April, 2019 02:29 PM

आपने कई बार फिल्मों में या अपने आसपास के लोगों को कहते सुना होगा कि 'पहली नजर का प्यार सच्चा होता है।' इतना ही नहीं आपके कई दोस्तों ने भी पहली नजर वाले प्यार के बारे में अपने अनुभव शेयर किए होंगे। लेकिन क्या वाकई पहली बार किसी को देखकर प्यार हो जाता है? पहली बार या एक ही बार किसी को देखकर प्यार हो जाने में कितनी सच्चाई है? क्या इस बारे में आपने कभी सोचा?

हाल ही में हुई एक रिसर्च में पता चला है कि पहली बार में प्यार होना नामुमकिन है। एक ही नजर में देखकर किसी से प्यार नहीं होता, बल्कि उसी इंसान को जब हम चौथी बार देखते हैं तो हमें उससे प्यार हो जाता है।

यह शोध अमरीका के एक कॉलेज में हुई, जहां के शोधकर्ताओं का कहना है कि भले ही पहली बार में किसी को देखकर हम जरूरत से ज्यादा उसकी ओर खिंचे चले जाएं लेकिन फिर भी यह पहली नजर का प्यार नहीं, बल्कि मात्र एक आकर्षण है। शोधकर्ताओं का कहना है कि पहली नजर में आप उस व्यक्ति की ओर आकर्षित तो होते हैं, लेकिन आपका दिल प्यार जैसे एहसास तक पहुंच नहीं पाता।

जब आप उसी इंसान से चौथी बार मिलते हैं और तब भी आपकी उस इंसान को लेकर वही फीलिंग होती है तो आप उनके साथ प्यार में पड़ जाते हैं।

लेकिन दूसरी ओर अगर चौथी बार मिलने तक आपकी फीलिंग कुछ कम हो जाती है या बदल जाती है, तो प्यार होना मुमकिन नहीं है। फिर आप आकर्षण के उस चरण से भी बाहर आ जाएंगे। तो इसका मतलब यह हुआ कि अगर आपको अपने पहली बार वाले प्यार से वाकई प्यार करना है तो उनसे 3 बार और मिलना होगा।

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया