पाकिस्तान परेशान, बाजवा ने भारत पर लगाया PAK को अशांत करने का आरोप

Updated on: 22 September, 2019 06:03 AM

इन दिनों पाकिस्तान अपने बोये पाप से परेशान है। सिंध के लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हमले के बाद आतंकियों ने खैबरपख्तूनवा के चरसड्डा में हमला किया। दोनों हमलों में कुल 100 से भी ज्यादा लोगों की जान गई। लेकिन इससे चेतने की बजाए पाकिस्तान इसका ठिकरा भारत पर फोड़ने में लगा है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा का कहना है कि पाकिस्तान को अस्थिर करने में भारत जुटा हुआ है।
पाकिस्तान में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बाद पाक सरकार ने आतंकी संगठनों पर कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद पाक सेना सभी गांवों और कस्बों की खाक छान आतंकियों को ठिकाने लगाने में लगा है। इसी दौरान जम्मू-कश्मीर से जुड़े सीमावर्ती इलाकों के दौरे पर कमर बाजवा ने भारत पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान को अशांत करने में नई दिल्ली का हाथ है। बाजवा ने ये भी कहा कि कश्मीरियों के साथ पाकिस्तान हमेशा से साथ रहा है और उन लोगों को नैतिक समर्थन देता रहेगा।
पाक सेना के एक बड़े अधिकारी ने कहा कि कुलभूषण जाधव के रूप में पाकिस्तान के पास ऐसा सबूत है जिससे साफ है कि पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में भारत का हाथ है।

कुलभूषण जाधव को पिछले साल मार्च में पाक सेना ने बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था। कुलभूषण जाधव के बारे में भारत सरकार ने पहले से ही साफ किया है कि वो इंडियन नेवी के रिटायर्ड अधिकारी थे लेकिन आतंकवाद से उनका लेना देना नहीं है। कुलभूषण जाधव के मामले में पिछले वर्ष दिसंबर में पाक पीएम के सलाहकार सरताज अजीज ने पाक सीनेट (जियो टीवी के हवाले से) को जानकारी दी थी कि उनके खिलाफ किसी तरह पुख्ता सबूत नहीं हैं।
बता दें कि फरवरी के महीने में अब तक पाकिस्तान में आठ से ज्यादा आतंकी हमले हो चुके हैं। इन हमलों में 100 से ज्यादा लोगों को अपने जान से हाथ धोना पड़ा। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कुछ दिनों पहले कहा था कि हाफिज सईद अब मुल्क के लिए खतरा बन गया है। 30 जनवरी से पहले मुंबई हमलों का गुनहगार पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा था। लेकिन भारत के लगातार दबाव के बाद पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर नजरबंद कर दिया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया