J&K: त्राल में सुरक्षा बलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 1 जवान शहीद

Updated on: 19 November, 2019 04:25 AM

कश्मीर के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच देर रात से एनकाउंटर जारी है। ताजा सूचना के अनुसार मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी मंजूर अहमद शहीद हो गए। सूत्रों के अनुसार एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी अब तक ढेर हो चुके हैं। आपको बता दें कि शनिवार देर रात सुरक्षा बलों और एक मकान में घिरे 4 से 5 आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी पहले ही मारा चुका है।

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि क्षेत्र में तलाशी अभियान के लिए सेना के विशेष बल की तैनाती की गयी है। शाम में सुरक्षा बलों द्वारा मकान की घेराबंदी किए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने कहा कि एक पाकिस्तानी उग्रवादी का शव बरामद हो गया है और अन्य की तलाश जारी है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल पर प्रदर्शनकारियों के जमा होने के कारण इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने सीआरपीएफ के एक जवान की राइफल छीन ली थी।

सुरक्षा बलों ने मकान का आधा हिस्सा गिरा दिया है, लेकिन उग्रवादी तब भी उनपर गोलियां चला रहे थे। आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन का सदस्य बुरहान वानी इसी क्षेत्र का रहने वाला था।

ग्रेनेड हमले में नागरिक की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका। इससे एक नागरिक की मौत हो गई जबकि सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां से 31 किलोमीटर दूर जिले के मुरम चौक पर कानून व्यवस्था के लिए तैनात सुरक्षा बलों पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंका। उन्होंने बताया कि हमले में एक नागरिक की मौत हो गई है। नागरिक की पहचान मोहम्मद अयूब वानी के रूप में हुई है।

इस हमले में सीआरपीएफ कांस्टेबल दलजीत किरण घायल हो गया जिसे श्रीनगर में आर्मी के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है। आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया गया है। हालांकि इस हमले की अब तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि इससे पहले भी 25 फरवरी को पुलवामा जिले के काकापुरा पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक कर हमला कर दिया था। हालांकि, उस हमले में कोई भी नुकसान नहीं हुआ था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया