वाराणसी में दहाड़े पीएम मोदी, 5 साल में बदल देंगे यूपी का जीवन

Updated on: 22 September, 2019 06:04 AM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार शाम बनारस के टाउनहॉल मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम की अपने संसदीय क्षेत्र में यह पहली सभा थी। इसमें पीएम ने यूपी में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया तो अगले पांच साल के दौरान यूपी के जीवन में बदलाव का वादा भी किया। यह संकल्प भी किया कि अगले पांच साल में काशी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का 'आरोग्य हब' बनायेंगे, साथ में इलाहाबाद और गोरखपुर भी मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सा सुविधाओं की दृष्टि से महत्वपूर्ण केन्द्र बनेंगे। उन्होंने कहा कि बदहाल बने रहने के लिए यूपी को हम नहीं छोड़ सकते।

लोकसभा चुनाव के बाद बनारस में पहली जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश सरकार पर विकास योजनाओं में रूचि न लेने का आरोप लगाया। गंगा सफाई एवं खुले में शौच मुक्ति अभियानों की चर्चा करते हुए पीएम ने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार ने अपेक्षित सहयोग नहीं किया। यहां तक कि देश के 500 शहरों में अब खुले में शौच नहीं होता लेकिन उनमें एक भी शहर यूपी का नहीं है। मोदी ने तंज कसा-'अखिलेश जी, ऐसी स्थिति पर मुझे शर्म आती है।' 24 घंटे बिजली आपूर्ति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक बार फिर पीएम के निशाने पर रहे।

मोदी ने कहा-'ईश्वरीय शक्ति को कोई माने या न माने, हम तो मानते हैं। बार-बार झूठ बोलने का आज मुख्यमंत्री को परिणाम मिल गया। विश्वनाथ मंदिर में उनके दर्शन के दौरान ही बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।'

लगभग एक घंटे के भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने काशी और भाजपा कार्यकर्ताओं से अपनापा जोड़ने की भी पुरजोर कोशिश की। इस क्रम में उन्होंने रिंग रोड, बाबतपुर, सुल्तानपुर, गोरखपुर और औरंगाबाद फोर लेन, गैस पाइप लाइन और रेलवे की कई परियोजनाओं की चर्चा की। लोगों से पूछा कि आप को काम दिख रहा है या नहीं? हां में जवाब मिलने पर चुटकी ली-...पर विपक्षियों को यह सब नहीं दिख रहा है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया