घुसपैठ पर लगामः राजनाथ बोले, पाकिस्तान-बांग्लादेश की सीमाएं होंगी सील

Updated on: 12 November, 2019 10:16 AM

घुसपैठ पर लगामः राजनाथ बोले, पाकिस्तान-बांग्लादेश की सीमाएं होंगी सीलघुसपैठ पर लगामः राजनाथ बोले, पाकिस्तान-बांग्लादेश की सीमाएं होंगी सीलघुसपैठ पर लगामः राजनाथ बोले, पाकिस्तान-बांग्लादेश की सीमाएं होंगी सीलग्वालियर के टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की सीमाओं को सील किए जाने का ऐलान किया है।
गृह मंत्री सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, “देश की सीमाओं की सुरक्षा में सीमा सुरक्षा बल अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रहा है। यही कारण है कि बीएसएफ के प्रति देश के लोगों का विश्वास और भरोसा बढ़ा है।”
PAK बेनकाब: ब्रिटिश संसद ने गिलगित-बाल्टिस्तान को कहा भारत का हिस्सा
एक सवाल पर गृह मंत्री ने कहा, “सीमाएं सील की जाएंगी। जहां फेंसिंग हो सकती है, वहां फेंसिंग की जाएगी और जहां यह नहीं हो सकेगा, वहां तकनीक का सहारा लिया जाएगा।”
देश में बढ़ती नक्सली घटनाओं पर उन्होंने कहा, “बीते ढ़ाई-तीन वषोर्ं के दौरान नक्सलवाद में 50 से 55 प्रतिशत की कमी आई है। पहले देश के 135 जिले नक्सल प्रभावित थे, जो वर्तमान में 35 जिले रह गए हैं। इन जिलों में भी नक्सली घटनाओं में कमी आई है।”
उन्होंने कहा, “राज्य सरकारें अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निवार्ह कर रही हैं। इसमें केंद्र सरकार पूरी मदद दे रही है। अर्धसैनिक बलों की 100 से अधिक बटालियन इन क्षेत्रों में तैनात हैं।”

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया