अन्नपूर्णा भोजनालय: अब यूपी में भी हर गरीब को मिलेगा भरपेट खाना

Updated on: 22 September, 2019 06:01 AM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अम्मा के नक्शे कदम पर चलने की तैयारी में हैं। पिछले दिनों खबर आ रही थी कि यूपी में अन्नपूर्णा भोजनालय का आगाज होगा।आज सीएम ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने सत्ता में आते ही कहा था कि राज्य में कोई भी खाली पेट नहीं रात को नहीं सोएगा। सबको भरपेट खाना मिलेगा। इस भोजनालय में मात्र तीन रुपये में नाश्ता और पांच रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

इस योजना की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। लेकिन सीएम की मुहर अब तक इसपर नहीं लगी है। इस भोजनालय में सुबह नाश्ता, दिन का खाना और रात का डिनर होगा। इसमें नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकोड़ा होगा तो खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल हो चऔर चावल मिलेगा. अन्नपूर्णा भोजनालय यूपी के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे। किसानों की कर्जमाफी के बाद गरीबों के लिए लिया गया ये दूसरा बड़ा फैसला है। भोजनालय उन जगहों पर खोलने की कोशिश की जा रही है जहां गरीबों का संख्या ज्यादा होगी।

आपको बता दें कि एमपी में दीनदयान रसोई योजना शुरू हो गई है। अप्रैल में ही ये योजना शुरू हुई थी। दीनदयाल रसोई में सिर्फ 5 रुपए में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया