आंधी-पानी से आफत : यूपी-बिहार में 5 की मौत, पेड़ गिरने से कई घर ढहे

Updated on: 22 November, 2019 09:26 AM

यूपी - बिहार में तेज आंधी और बारिश से पिछले 12 घंटों में पांच लोगों की मौत हो गई। कहीं तूफानी हवाओं से पेड़ जमीदोज हो गए तो कहीं ओले भी पड़े। उत्तर प्रदेश के गोंडां में तूफानी हवाओं से कई घर तबाह हो गए और दो लोगों की मौत हो गई। वहीं बहराइच में सोमवार की रात तेज बारिश ओले पड़ें और एक मौत हो गई।
वहीं बिहार में तड़के से हो रही तेज बारिश और आंधी से सैकड़ों पेड़ सड़कों पर गिर गए। यहां औरंगाबाद में आंधी से एक वाहन पलट गया जिससे दो लोगों की मौत हो गई।
सोमवार की रात आये आंधी तूफान ने जिले में भारी तबाही मचाई है। आधा दर्जन से अधिक मकानों के गिरने और पेड़ों के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए।
गोंडा फैजाबाद और बहराइच समेत सभी मार्गो पर पेड़ों के गिरने से यातायात अवरूद्ध हो गया। फैजाबाद रोड पर एक ट्रक पर तो खोड़ारे में मोटरसाइकिलों पर पेड़ गिर गया। वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये।
जानकारी के अनुसार तरबगंज में मकान गिरने से राम बहोहर और खोड़ारे में संजीव कुमार की मौत हो गई है। इसके अलावा अलग अलग क्षेत्रों में हुई घटनाओ में आधा दर्जन लोगों को चोटे आई है।
बारिश के कारण शहरी इलाकों में जलभराव हो गया। गोंडा लखनऊ हाईवे पर आठ स्थानों पर पेड़ों के गिरने से रात से ही यातायात अवरूद्ध हो गया है। वाहनों को गांवों के सम्पर्क मार्गो से निकाला जा रहा है। जिला प्रशासन ने बताया कि नुकसान से प्रभावित क्षेत्रों में लेखपालों को लगाया गया है। बिजली आपूर्ति बहाल करने के युद्धस्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया