पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में भारतीय डिप्लोमेट का मोबाईल जब्त किया

Updated on: 25 August, 2019 08:43 AM

पाकिस्तान ने आज इस्लामाबाद में एक भारतीय डिप्लोमेट का मोबाइल जब्त कर लिया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस्लामाबाद हाईकोर्ट में उजमा मामले की सुनवाई के दौरान यह हुआ है। आपको बता दें कि भारतीय महिला उजमा और पाकिस्तान के रहने वाले ताहिर अली की शादी के मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

दिल्ली की रहने वाली उजमा (20) ने पिछले सप्ताह इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में शरण ली थी। उन्होंने खुद को भारत पहुंचाने का आग्रह किया था। उजमा ने सोमवार को अदालत में कहा था कि खैबर-पख्तूनख्वा के रहने वाले ताहिर अली ने बंदूक की नोक पर उससे जबरन निकाह किया। ताहिर ने उसका शारीरिक और यौन उत्पीड़न भी किया और उसके वीजा सहित अन्य दस्तावेज भी जब्त कर लिए। उजमा ने कहा था कि वह किसी के दबाव में यह बयान नहीं दे रही है। वहीं  ताहिर अली ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर करके अपील की है कि उसे एक बार अपनी पत्नी से मिलने दिया जाए। वह गलतफहमी दूर कर देगा।

उजमा ने कहा कि वो भारतीय उच्चायोग तब तक नहीं छोड़ना चाहती है जब तक वो सही सलामत भारत न आ जाए। वहीं भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग का कहना है कि उजमा को यात्रा श्रेणी के तहत पाकिस्तान का वीजा दिया गया है। इस मामले पर पाकिस्तानी प्रशासन का कहना है कि यात्रा श्रेणी का वीजा लेकर उजमा शादी कैसे कर सकती है। बताया जा रहा है कि उजमा और ताहिर अली की मुलाकात मलेशिया में हुई थी और दोनों को प्यार हो गया। इसके बाद वाघा बॉर्डर के रास्ते दोनों पाकिस्तान गए और वहां निकाह कर लिया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया