सहारनपुर दौरा: मायावती बोलीं, योगी सरकार की मानसिकता दलित विरोधी, ज्यादा दिन नहीं चलेगी

Updated on: 19 August, 2019 01:25 AM

यूपी के सहारनपुर के दौरे पर मंगलवार को गईं बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार दलित विरोधी मानसिकता की है। यह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी। सहारनपुर जाते हुए यहां हाईवे स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए मायावती ने कहा कि सहारनपुर के गांव  शब्बीरपुर में अच्छा सद्भाव चल रहा था लेकिन शासन और प्रशासन की लापरवाही से वहां पर जबरदस्त जातीय तनाव चल रहा है। यह घटना तब हुई यहां पर महाराणा प्रताप के बिना परमिशन के जयंती निकाली जा रही थी।

उन्होंने कहा कि दलितों का इतना दोष है कि उन्होंने बिना परमिशन के निकल रही जनता का विरोध किया था। इसके बाद उक्त लोगों ने दलितों के साथ मारपीट की और उनके घर जलाए लेकिन शासन और प्रशासन मौन बनकर यह घटना देखता रहा। मां बहनों की बेज्जती की गई। योगी सरकार की यह दलित विरोधी सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी।
मायावती ने आगे कहा कि दलितों के साथ अन्य पिछड़ा वर्ग की भी उपेक्षा की गई है। आने वाले समय में दलित व पिछड़ा वर्ग सरकार को जवाब देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार भी यह समझ ले।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अंबेडकर साहब का नाम प्रयोग किया जा रहा है। जयंती व संग्रहालय बनाए जा रहे हैं लेकिन दलितों की उपेक्षा हो रही है। भाजपा की कथनी व करनी में बहुत फर्क है। चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्या को मुख्यमंत्री बनाने का दावा किया गया था लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री न बनाकर पिछड़ा वर्ग के साथ खिलवाड़ किया गया है। वहीं, मायावती
 भीम सेना के प्रश्नपर मायावती कन्नी काट गई।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया