पहली बार काशी आ रहे मुख्यमंत्री के भव्य स्वागत की तैयारी

Updated on: 20 October, 2019 12:35 PM

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार काशी आ रहे योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत किया जाएगा। बाबतपुर से सर्किट हाउस के बीच जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ता खड़े होकर हर-हर महादेव का उद्घोष करेंगे और केसरिया झंडा लहराएंगे। इसके अलावा 25 से 27 मई के बीच शहर के सभी चौराहों को झालरों से सजाने की तैयारी है। इसके लिए अलग-अलग लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भाजपा 26 मई मोदी सरकार की तीसरी सालगिरह पार्टी जश्न के तौर पर मनाएगी। गंगाघाट एवं शहर के मुख्य बाजारों में सफलता के पटाखे छोड़े जाएंगे। वहीं दूसरी ओर कटिंग मेमोरियल मैदान में पंडाल बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। दोपहर में कार्यक्रम के संयोजक मंडल महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरी, धर्मेद्र सिंह अशोक तिवारी, अशोक चौरिसया, मनीष कपूर आदि ने निरीक्षण किया। पदाधिकारियों ने बताया कि मंच की लंबाई 40 फीट, चौड़ाई 24 एवं ऊंचाई छह फीट होगी। ढोल नगाड़े व जुलूस के साथ पहुंचेंगे कार्यकर्ता कटिंग मेमोरियल मैदान में उपलब्धियों की प्रदर्शनी के अलावा 26 की शाम कार्यकर्ताओं के मिलन समारोह का आयोजन किया गया है। पार्टी ने इसके लिए विशेष तैयारी की है।

जिले के हर विधानसभा से कार्यकर्ताओं को ढोल नगाड़े के साथ जुलूस की शक्ल में पहुंचने के लिए कहा गया है। करीब 30 हजार की भीड़ का अनुमान है। मंगलवार को महानगर इकाई की बैठक में कार्यक्रम पर चर्चा हुई। चलेगा विशेष स्वच्छता अभियान तीन साल की उपलब्धियों पर पार्टी पूरे शहर में 25 से 27 फरवरी के बीच विशेष स्वच्छता अभियान चलाएगी। इस दौरान महापुरुषों की प्रतिमाओं की सफाई की जाएगी। ऐसे स्थलों को सजाने का कार्य भी होगा। संतों-प्रबुद्धजनों की तैयार हो रही सूची 26 की शाम मुख्यमंत्री शहर के करीब दो सौ प्रबुद्धजनों एवं संतों से मुलाकात करेंगे।

सूबे के विधि न्याय एवं खेल युवा कल्याण मंत्री नीलकंठ तिवारी सूची पर अंतिम मुहर लगाएंगे। फिलहाल सूची में तीनों विश्वविद्यालयों के कुलपति, उद्यमी, व्यापारी, साहित्यकार, संस्कृतिप्रेमी, चिकित्सक, आर्किटेक्ट, चार्टर्ड एकाउंटेंट आदि शामिल होंगे। नाविकों के विरोध को लेकर प्रशासन सतर्क दशाश्वमेधघाट पर गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान नाविकों के विरोध की सुगबुगाहट के बीच प्रशासन सतर्क हो गया है। इसके लिए खुफिया एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। नाविक जेटी लगाने का विरोध कर रहे हैं। नाविकों ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि सीएम के आगमन पर उनसे मुलाकात करेंगे। यदि प्रशासन ने उन्हें रोका तो विरोध प्रदर्शन करेंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया