गोरखपुर दौरा: तुरंत मिलेगी इंसेफेलाइटिस पीड़ितों को मदद,CM योगी आए आगे

Updated on: 22 October, 2019 03:03 PM

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर दौरे पर हैं और आज सुबह वे पहले कुशीनगर पहुंचे। कुशीनगर में इंसेफेलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। इसके बाद मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा, बच्चों का स्वास्थ्य देश के भविष्य के लिए जरूरी है। उन्होंने आगे कहा, इस टीकाकरण के अभियान से मासूम बच्चों की जान बचेगी।

उन्होंने आगे कहा कि इस बीमारी से अब कोई नहीं मेरेगा। यहीं नहीं अब गांव गांव में स्वास्थ्य कर्मी सही समय पर पहुंच जाएंगे और बच्चों को इलाज मुहैया कराएंगे। मुसहर बस्ती मैनपुर दीनापट्टी का निरीक्षण करते हुए उन्होंने आवास देने की घोषणा की।

अभियान में क्या है खास

वहां इंसेफेलाइटिस होने पर तत्काल सहायता पहुंचाने वाले टोल फ्री नंबर, वेबसाइट और टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। पांच बच्चों को टीका लगाकर इस बीमारी को पूरी तरह से खत्म करने की मुहिम छेड़ी गई।उनके साथ केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, प्रभारी मंत्री स्वामीप्रसाद मौर्य और सांसद राजेश पांडेय सहित कई वरिष्ठ नेता पहले से मौजूद हैं।

सीएम का आज और कल का कार्यक्रम - 9:57 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे - 10:23 बजे कुशीनगर में हेलीकाप्टर से पहुंचे - 10:50 बजे जापानी इंसेफेलाइटिस के टोल फ्री नंबर और वेबसाइट का उद्घाटन और कुशीनगर की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद एक जनसभा किया। 11:30 बजे मैनपुर से हेलीकाप्टर से प्रस्थान - 12 बजे आजमगढ़ पुलिस लाइन हेलीपैड पर पहुंचेंगे।

आजमगढ़ दौरा
12:10 बजे आजमगढ़ जिला परिषद हाल में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक - 12:40 बजे निरीक्षण - 2:30 बजे आजमगढ़ सर्किट हाउस में विकास और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक - 6:30 बजे गोरखपुर सर्किट हाउस पर हेलकाप्टर से आगमन - 6:25 बजे दिग्विजयनाथ पीजी कालेज में पुस्तक 'शहरनामा' का विमोचन करेंगे।
ओपीडी का शुभारंभ - 7.10 बजे गोरखनाथ मंदिर में आगमन और रात्रि विश्राम 26 मई का कार्यक्रम सुबह 11 बजे-एमपी इंटर कालेज में जनसभा 1:15 बजे गोरखनाथ मंदिर में आगमन 1:15 बजे से 2:45 बजे तक गोरखनाथ मंदिर 3 बजे बार एसोसिएशन सिविल कोर्ट में स्वागत समारोह 4:20 बजे गोरखपुर एअरपोर्ट 4:25 बजे वाराणसी रवाना होंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया