सहारनपुर हिंसा: भीम आर्मी का संस्‍थापक चंद्रशेखर अरेस्ट, शहर में इंटरनेट सेवा दो दिनों के लिए बंद

Updated on: 26 June, 2019 06:27 AM

डलहौजी सहारनपुर
उत्तर प्रदेश में सहारपुर हिंसा का मुख्य आरोपी व भीम आर्मी का संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण को यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे हिमाचल प्रदेश के डलहौजी से अरेस्ट किया गया है। गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।

यूपी एसटीएफ चंद्रशेखर को गिरफ्तार करके सहारनपुर लेकर आ रही है। यहां उससे शहर में हुई हिंसा को लेकर पूछताछ की जाएगी। चंद्रशेखर व उसके साथियों पर पुलिस ने 12-12 हजार रुपये का इनाम भी रखा था। वहीं, इसी दौरान हिंसा के मामले से जुड़े 11 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।

बता दें कि 20 अप्रैल को सहारनपुर के सड़क दूधली में बाबा आम्बेडकर की जयंती के मौके में शोभायात्रा निकालने को लेकर दो समुदायों में भिड़ंत हो गई थी। इसके बाद हिंसा को लेकर केंद्र सरकार ने यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी।

बसपा सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहारनपुर पहुंचे थे। मायावती ने जातीय हिंसा के लिए बीजेपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जातिवादी तत्व सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करके माहौल बिगाड़ रहे हैं।

वहीं, राहुल गांधी ने अपने सहारनपुर दौरे में यूपी सरकार पर आरोप लगाया था कि प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था का राज कायम करने में पूरी तरह से विफल रही है। 

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया