सेना को कामयाबीः आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, गुरेज सेक्टर में 1 आतंकी ढेर

Updated on: 16 September, 2019 04:35 AM

श्रीनगर, एजेंसी
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है। सुरक्षा बलों ने गुरेज सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंंकियों को भगा दिया। इस दौरान एक घुसपैठिया जवानों की फायरिंग में मारा गया। वहीं जवानों को घुसपैठिये के पास से एक हथियार भी बरामद भी हुआ। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

जवानों पर फायरिंग

वहीं जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला हुआ। अनंतनाग में आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाया और उनकी गाड़ी पर फायरिंग की। फायरिंग काजीगुंड में हुई। इस दौरान एक कार सवार नागरिक घायल हो गया। आतंकी हमले में सुरक्षाबल के जवान सुरक्षित हैं। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग की।

इससे पहले सेना ने कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के समीप पिछले तीन दिन में घुसपैठ की पांचवीं कोशिश को विफल करते हुए शुक्रवार को छह आतंकवादियों को मार गिराया। इसके साथ ही इस अवधि में मारे गए घुसपैठियों की संख्या बढ़कर 13 हो गई।

इस बारे में विवरण देते हुए सेना के अधिकारी ने बताया कि सीमा पार से घाटी में चुपके से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों की आवाजाही को सैनिकों ने देखा। इसके बाद उरी में गुरुवार से घुसपैठ-रोधी अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान छह आतंकियों को मार गिराया गया। अधिकारी ने बताया कि सैनिकों ने घुसपैठियों को ललकारा, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान छह आतंकवादी मार गिराए गए।
एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि सैनिकों ने 24 घंटे के भीतर नियंत्रण रेखा के समीप कई सेक्टरों में सीमा पार से घुसपैठियों को भारत में भेजने की पाकिस्तानी सेना की कई कोशिशों को विफल कर दिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान सात आतंकी मारे गए।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया