कश्मीरः लश्कर के हमले में 6 पुलिस जवान शहीद, शवों के साथ बर्बरता

Updated on: 17 September, 2019 09:01 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचाबल क्षेत्र में आतंकियों ने शुक्रवार को पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया। आतंकियों ने  सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद शवों से बर्बरता की। सभी के चेहरे क्षत-विक्षत कर दिए। वारदात के बाद आतंकी पुलिसकर्मियों के  हथियार भी लेकर  भाग गए। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए तैयबा ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने बताया कि हमले में थाना प्रभारी  सब इंस्पेक्टर फिरोज, चार पुलिसकर्मी और चालक शहीद हुए हैं। सभी जीप से नियमित ड्यूटी से लौट रहे थे। फिरोज पुलवामा के निवासी थे।

चेहरे पर नजदीक से गोली मारी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पुलिस दल शुक्रवार शाम बिना बुलेट प्रुफ की गाड़ी में अनंतनाग से गश्त कर अचाबल थाने लौट रहा था। आगे कुलगाड गांव के पास अनंतनाग-अचाबल रोड पर घात लगाए आतंकियों ने फायरिंग कर इस गश्ती दल को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद आतंकियों ने चेहरों पर नजदीक से गोली मारकर सभी छह पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी और उनके हथियार लेकर फरार हो गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा ने यहां से मात्र बीस किलोमीटर दूर अरवनी में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ का बदला लेने के लिए यह हमला किया है। इस मुठभेड़ में लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू मारा गया था।

तीन दिन पहले एक साथ हुए थे 6 हमले
मंगलवार को कश्मीर में एक दिन के भीतर सीआरपीएफ, पुलिस और सेना पर आतंकियों ने 6 हमले किए थे। इन हमलों में 13 जवान जख्मी हो गए थे। इनमें से चार  हमले दक्षिणऔर दो उत्तर कश्मीर में किए गए थे। सोमवार और रविवार को भी सीआरपीएफ पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। हालांकि, इसमें कोई घायल नहीं हुआ था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया