जम्मू-कश्मीर: पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल को किया अरेस्ट

Updated on: 16 September, 2019 04:44 AM

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) मुनीर अहमद खान ने बताया कि पुलिस ने यूपी के संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल को एक अभियान के दौरान गिरफ्तार किया है। खान ने बताया कि संदीप 2012 में कश्मीर घाटी आया था और यहां एक वेल्डर के रूप में काम कर रहा था। लश्कर-ए-तैयबा में शामिल होने से पहले वह शाहिद अहमद के संपर्क में आया था।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी बशीर लश्करी के समूह से जुड़ा संदीप पिछले महीने अनंतनाग में एक थाना अधिकारी फिरोज अहमद सहित छह पुलिस कर्मियों की हत्या के लिये जिम्मेदार था। बाद में एक मुठभेड़ में लश्करी भी मारा गया और इस दौरान संदीप उसके साथ था। उसके खिलाफ सुरक्षा बलों पर हमले के अलावा चार बैंकों में डकैती डालने और लूट की रकम लश्करे-तैयबा सदस्यों के बीच बांटने का मामला दर्ज था। जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि लश्कर-ए-तैयबा में अब अपराधी भी शामिल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि 1 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर बशीर लश्करी और उसके साथी को मुठभेड़ में मार गिराया था। लश्करी ने जून महीने एक एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मियों की हत्या करने में शामिल था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया