फोर्ब्स रिपोर्टः US, ब्रिटेन को पछाड़ कर भारत सरकार इस वैश्विक सूची में बनी नंबर वन

Updated on: 11 December, 2019 10:46 PM

मोदी सरकार की लोकप्रियता किस हद तक बढ़ी है इसका सबूत है फोर्ब्स मैगजीन का एक ट्वीट। अपने ट्वीट में फोर्ब्स ने बताया है कि भारत के लोग वर्तमान सरकार पर बहुत भरोसा करते हैं। ट्वीट के मुताबिक भारत के 73 प्रतिशत लोगों का विश्वास मोदी सरकार में है। देश के लोग सरकार की कार्यशैली से खुश हैं।

फोर्ब्स मैगजीन में छपे ओईसीडी के सर्वे के अनुसार दुनिया में सबसे ज्यादा 73 प्रतिशत भारतीय अपनी सरकार और उसकी नीतियों पर भरोसा करते हैं। गवर्नमेंट एट ग्लांस 2017 नाम की सर्वे रिपोर्ट में बताया गया है पिछले कुछ सालों में अलग-अलग देशों की सरकारों में जनता का भरोसा बदलता रहा है।

इस ट्वीट को देखने के बाद तो यही लगता है कि अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और जापान जैसे देश इस मामले में भारत से कहीं पीछे हैं।  भारत के बाद कनाडा इस मामले में दूसरे नंबर पर है। इन सभी देशों में सबसे नीचे ग्रीस का नाम है। जबकि भारत के दोनों पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान का नाम इस लिस्ट के टॉप 15 में भी नहीं है।

आपको बता दें कि ओईसीडी (OECD-  Organization for Economic Cooperation and Development) एक यूनिक फोरम है। यहां 34 लोकतांत्रिक देश आर्थिक स्तर पर एक-दूसरे की मदद करते हैं। इसके अलावा इस संस्था से 70 से अधिक गैर-सदस्यीय इकोनॉमी भी जुड़ी हुई हैं। वे एक-दूसरे के आर्थिक विकास, समृद्धि और टिकाऊ विकास के लिए प्रयासरत हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया