महबूबा को जवाब: जीतेन्द्र सिंह बोले, बाकी राज्यों की तरह कश्मीर में भी लहराएगा तिरंगा

Updated on: 18 July, 2019 08:51 AM

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने चेतावनी दी थी कि अगर जम्मू कश्मीर के लोगों को मिले विशेषाधिकारों में किसी तरह का बदलाव किया गया तो राज्य में तिरंगा को थामने वाला कोई नहीं रहेगा। इस पर कई जगह उनके बयान का विरोध हो रहा है तो कई लोग उनके बयान का समर्थन कर रहे हैं।

इस पर पीएमओ के एमओएस जीतेन्द्र सिंह ने कहा है कि तिरंगा हमारे लिए पवित्रता का प्रतीक है। यह जम्मू और कश्मीर में उतना ही ऊंचा लहरायेगा जितना बाकी के राज्यों में लहराता है। उन्होंने कहा कि हम सभी को देश के कानून और सभी एजेंसियों का सम्मान करना चाहिए। इतना ही नहीं उन्हें अपने ज्ञान और विवेक से बेहतर काम करने देना चाहिए।

वहीं जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया महबूबा मुफ्ती के बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि आर्टिकल 370 को खत्म करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए।

आपको बता दें कि शुक्रवार को महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि हम संविधान के दायरे में कश्मीर मुद्दे का समाधान करने की बात करते हैं और दूसरी तरफ हम इसपर हमला करते हैं। कौन यह कर रहा है। क्यों वे ऐसा कर रहे हैं (अनुच्छेद 35 एक को चुनौती दे रहे हैं)। मुझे आपको बताने दें कि मेरी पार्टी और अन्य पार्टियां जो (तमाम जोखिमों के बावजूद जम्मू कश्मीर में) राष्ट्रीय ध्वज हाथों में रखती हैं मुझे यह कहने में तनिक भी संदेह नहीं है कि (अगर इसमें कोई बदलाव) किया गया तो कोई भी इसे (राष्ट्रीय ध्वज) को थामने वाला नहीं होगा।

उन्होंने कहा, मुझे साफ तौर पर कहने दें। यह सब करके (अनुच्छेद 35 ए) को चुनौती देकर, आप अलगाववादियों को निशाना नहीं बना रहे हैं। उनका (अलगाववादियों का) एजेंडा अलग है और यह बिल्कुल अलगाववादी है। उन्होंने कहा, बल्कि, आप उन शक्तियों को कमजोर कर रहे हैं जो भारतीय हैं और भारत पर विश्वास करते हैं और चुनावों में हिस्सा लेते हैं और जो जम्मू कश्मीर में सम्मान के साथ जीने के लिये लड़ते हैं। यह समस्याओं में से एक है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया