टला हादसा: चलते-चलते दो भागों में बंटी शताब्दी एक्सप्रेस, यात्रियों ने शोर मचाया तो ड्राइवर ने रोकी गाड़ी

Updated on: 25 August, 2019 01:18 PM

नई दिल्ली से लखनऊ जा रही स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस खुर्जा स्टेशन निकलने के बाद दो हिस्सों में बंट गई। सिर्फ चार बोगियों के साथ ट्रेन आगे दौड़ने लगी। यात्रियों ने शोर मचाया तो ड्राइवर ने गाड़ी रोकी। इसकी वजह से आधे घंटे से भी अधिक समय तक रूट बाधित रहा।

गाड़ी संख्या 12004 स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस सुबह नई दिल्ली स्टेशन से रवाना हुई थी। खुर्जा जंक्शन रेलवे स्टेशन से आगे चलती हुई ट्रेन के डिब्बे अचानक इंजन से अलग हो गए। इंजन से पीछे सिर्फ चार बोगी ही जुड़ी रह गईं, बाकी पीछे छूट गईं। जब तक यात्रियों की सूचना पर ड्राइवर ट्रेन को रोकता, इंजन चार बोगियों को लेकर दूर निकल चुका था। यह हादसा खुर्जा जंक्शन और कमालपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ।

 हालांकि हादसे में किसी को कोई नुकसान होने की कोई खबर नहीं है लेकिन एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।  अब तक मिली जानकारी के मुताबिक खुर्जा जंक्शन पर क्रॉस चेंज का काम चल रहा था। जिस वजह से ट्रेन की कपलिंग टूट गई और ट्रेन के 6 डिब्बे अलग हो गए।

सूचना पर अलीगढ़ से तकनीकी टीम मौके पर पहुंच गई और बोगियों को जोड़कर ट्रेन को आगे रवाना किया। इसकी वजह से नीलांचल एक्सप्रेस सहित कुछ गाड़ियों को पीछे ही रोक देना पड़ा। आधा घंटा ट्रैक बाधित रहा। खुर्जा जंक्शन के अधीक्षक पीके गुप्ता ने बताया कि रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच लखनऊ की टीम करेगी।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया