खुलासा: सेना से दुजाना बोला, 'बधाई हो, आपने मुझे पकड़ लिया...लेकिन मैं सरेंडर नहीं करूंगा'

Updated on: 17 September, 2019 09:06 PM

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को सुरक्षाबलों के हाथों एनकाउंटर में मारे जाने से पहले लश्कर टॉप कमांडर अबु दुजाना से सुरक्षाबलों ने बात की थी। इस बातचीत में दुजाना से सरेंडर करने के लिए कहा गया था।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, सेना द्वारा दुजाना से सरेंडर करने के लिए कहने के बाद उसने जवाब दिया था कि बधाई हो, आपने मुझे पकड़ लिया। लेकिन मैं सरेंडर नहीं करूंगा।

सेना के जवान से बात करते हुए दुजाना ने कहा, 'क्या हाल है? मैंने कहा, क्या हाल है?' इसपर अधिकारी ने दुजाना से कहा कि हमारा हाल छोड़ दुजाना, तुम सरेंडर क्यों नहीं कर देते हो?

सुरक्षाबलों और दुजाना के बीच बातचीत के ऑडियो टेप से खुलासा हुआ है कि सेना के अधिकारी ने दुजाना से कहा कि पाकिस्तान तुम्हारा इस्तेमाल कर रहा है। इसपर दुजाना ने जवाब दिया कि हम निकले थे शहीद होने, मैं क्या करूं? जिसको गेम खेलना है खेलो। कभी हम आगे कभी आप, आज आपने पकड़ लिया। बधाई हो आपको।

दुजाना ने कहा, 'जिसको जो करना है कर लो। सरेंडर नहीं कर सकता। जो मेरी किस्मत में लिखा होगा अल्लाह वही करेगा, ठीक है?'

मालूम हो कि पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। इसमें लश्कर का टॉप कमांडर अबु दुजान के साथ-साथ उसका एक अन्य साथ भी मारा गया था।

पुलिस ने कहा, 'अय्याश था अबु दुजाना'
एनकाउंटर खत्म होने के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा था कि आतंकी अबु दुजाना अय्याश था। वह घाटी में किसी भी लड़की के घर घुसकर छेड़खानी करता था। पुलिस ने कहा, 'दुजाना एक तरह से इलाके में लड़कियों के लिए एक खतरे की तरह बन गया था। वह एक अय्याश था।' पुलिस ने बताया कि अबु दुजाना सेना पर कई हमलों के मामलों में वांछित था और वह A++ कैटेगरी का लश्कर आतंकी था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया