अयोध्या विवाद: शिया वक्फ बोर्ड ने कहा, विवादित स्थल पर बन सकता है राम मंदिर

Updated on: 31 March, 2020 03:10 AM

मंगलवार को राम जन्मभूमि मामले में एक नया मोड़ आ गया। सुप्रीम कोर्ट में शिया वक्फ बोर्ड की ओर से एक हलफनामा सुप्रीम कोर्ट में दायर किया गया है। इस हलफनामे में बोर्ड की ओर से कहा गया है कि भगवान राम का मंदिर अयोध्या में विवादित जमीन पर ही बनाया जा सकता है। 

हलफनामे के मुताबिक बोर्ड की ओर से कहा गया है कि मस्जिद, राम मंदिर से एक उचित दूरी पर मुस्लिम आबादी वाले इलाके में बनाई जा सकती है। बोर्ड की ओर से हलफनामे में यह भी बात कही गई है कि मंदिर और मस्जिद दोनों को ही अगर विवादित जमीन पर बनाया जाता है तो यहां पर आए दिन संघर्ष की स्थिति पैदा होगी जिससे बचना चाहिए। शिया वक्फ बोर्ड ने जो अर्जी दायर की है उसमें कहा गया है कि बाबरी मस्जिद को मीर बाकी ने बनाया था और वह शिया थे। ऐसे में सुन्नी वक्फ बोर्ड का दावा गलत है और ऐसे में शिया वक्फ बोर्ड को पक्षकार बनाया जाना चाहिए।
बोर्ड ने यह मांग भी की है कि इस मामले को एक कमेटी की ओर से सुलझाया जाना चाहिए। दूसरी तरफ शिया बोर्ड के इस हलफनामे को बरेलवी सुन्नी उलेमा ने खारिज कर दिया है। बरेलवी सुन्नी उलेमा ने हलफनामे में आपत्ति दर्ज कराई है। उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट में फैसला हलफनामे से नहीं तथ्यों के आधार पर होता है। 

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया