यूपी: बाइक से फसल देखने जा रहा था पूर्व प्रधान, लोगों ने घेरकर मारी गोली

Updated on: 19 November, 2019 01:58 AM

यूपी के शाहजहांपुर में पुवायां ब्लॉक के बेहटा जमीन जेबा ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान गुरुदेव सिंह की मंगलवार सुबह गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई। गुरुदेव सिंह अपने साथी राजाराम के साथ फसल देखने बाइक से खेत पर जा रहे थे। रास्ते में पहले से घात लगाए खड़े बाइक सवार पांच लोगों ने पास आते ही गुरुदेव सिंह को निशाना बनाकर गोलियां दागनी शुरू कर दीं।

गुरुदेव की तत्काल मौके पर ही मौत हो गई। हत्यारों ने गुरुदेव के साथ की राजाराम को एक थप्पड़ तक नहीं मारा। पुलिस ने राजाराम को हिरासत में ले लिया है, गुरुदेव सिंह की पत्नी कुलविंदर कौर ने बताया कि उनके पति गुरुदेव सिंह की जमीन को लेकर अगौनाखुर्द गांव के कुछ लोगों से जमीनी रंजिश थी।  हालांकि कलविंदर कौर ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है, लेकिन कलविंदर कौर का इशारा जमीनी रंजिश की ओर ही है, जिसके कारण उनके पति की हत्या की गई।

बता दें कि गुरुदेव सिंह गांव बख्तियारपुर का रहने वाला था। उसने अपने साथी राजाराम की पत्नी देवसुति को बेहटा जमीन जेबा गांव ग्राम पंचायत का प्रधान निर्वाचित कराया था। गुरदेव सिंह की जमीन को लेकर पहले भी मुकदमेबाजी होती रही है। गुरुदेव सिंह ने अगौना खुर्द गांव के कुशल पाल से 2 एकड़ जमीन 5 लाख रूपये में एग्रीमेंट कर आई थी। उसी जमीन को कुशलपाल के पिता बाबूराम ने गांव के टिल्लू को बेच दिया था, लेकिन 2 एकड़ जमीन पर कब्जा गुरुदेव सिंह का ही था।

गुरुदेव सिंह का कहना था कि उसे 5 लाख रुपए वापस कर दिया जाएंं तो वह जमीन से कब्जा छोड़ देगा। इस बात को लेकर कई बार थाने में पंचायत भी हुई, लेकिन मामला सुलझ नहीं सका। जमीन खरीदने वाले टिल्लू का कहना था कि जमीन का बैनामा उनके नाम है तो वह रूपए टिल्लू को नहीं देगा। रुपया तो वह जमीन का बाबूराम को दे चुका है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया