कोलकाता से अमृतसर जा रही अकालतख्त एक्सप्रेस के टॉयलेट में बम मिलने से ट्रेन में हडकंप मच गया। बम निर" /> लखनऊ: अकालतख्त एक्सप्रेस में बम बरामद, पर्ची में लिखा- अबु दुजाना का बदला लेने की धमकी दी

लखनऊ: अकालतख्त एक्सप्रेस में बम बरामद, पर्ची में लिखा- अबु दुजाना का बदला लेने की धमकी दी

Updated on: 14 November, 2019 05:26 AM

कोलकाता से अमृतसर जा रही अकालतख्त एक्सप्रेस के टॉयलेट में बम मिलने से ट्रेन में हडकंप मच गया। बम निरोधक दस्ते ने समय रहते विस्फोटक को नष्ट कर दिया जिससे एक बडी साजिश को नाकाम करना संभव हुआ है। ट्रेन को तलाशी के बाद रवाना कर दिया गया। मुरादाबाद में ट्रेन अपने समय से 5 घंटे देर से पहुंचेगी। छह घंटे की जांच के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

विस्फोटक के साथ एक पर्ची बरामद हुई है। उस पर्ची में अबु दुजाना के मारे जाने का बदला लेने की धमकी दी गई है। खत को लेकर अमेठी के एसपी ने कहा कि यह किसी शरारती तत्व की करतूत हो सकती है, हालांकि जांच जारी है।

देर रात 1 बजे खबर मिलते ही बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर बम को डिफ्यूज कर दिया। डिफ्यूज के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक (रेलवे) सौमित्र यादव ने बताया कि कोलकाता से अमृतसर जा रही ट्रेन संख्या 12317 अकाल तख्त एक्सप्रेस रात वाराणसी से लखनऊ के ट्रेन रवाना हुई। मध्यरात्रि के बाद ट्रेन जब सुल्तानपुर से लखनऊ की ओर रवाना हुई तो एसी कोच बी-3 में सफर कर रहा एक यात्री शौचालय में गया और वहां एक प्लास्टिक की थैली में रखे संदिग्ध विस्फोटक होने की सूचना ट्रेन के सुरक्षाकर्मियों को दी गई।

उन्होंने बताया कि रात करीब एक बजकर दस मिनट सूचना राजकीय रेलवे पुलिस नियंत्रण कक्ष को ट्रेन के शौचालय में होने होने सूचना दी गई । ट्रेन को अमेठी के अकबरगंज स्टेशन पर रोककर सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया। यादव लखनऊ से 32 वीं वाहिनी के बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे और तलाशी के दौरान शौचालय में रखे बम को बरामद करने के बाद उसे नष्ट कराया गया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया