आतंकी हमले की आशंका पर विंध्याचल में अलर्ट

Updated on: 06 December, 2019 06:11 AM

आतंकी हमले की आशंका पर मां विंध्यवासिनी मंदिर में अलर्ट घोषित कर दिया गया। डीएम और एसपी ने बुधवार शाम विंध्य पंडा समाज के पदाधिकारियों और आम तीर्थपुरोहितों के साथ प्रशासनिक भवप में आकस्मिक बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने पर जोर दिया। बताया गया कि नवरात्र की तरह विंध्याचल मंदिर में पुख्ता सुरक्षा घेरा होगा। मंदिर के चारों ओर बैरिकेडिंग रहेगी। मेटल डिटेक्टर से होकर ही सभी दर्शनार्थी, पंडा, वीआईपी और अन्य लोग अंदर जायेंगे। नवरात्र की तरह वीआईपी और तीर्थपुरोहित अपने यजमानों को लेकर निर्धारित रास्ते से ही जाएंगे। मंदिर की ओर से जाने वाली सातों गलियों के साथ ही गंगा घाटों पर पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम रहेंगे।

डीएम विमल कुमार दुबे और एसपी आशीष तिवारी ने सभी तीर्थपुरोहितों से सुरक्षा व्यवस्था के मुद्दे पर सहयोग की अपील की है। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को एडीएम और सीओ की गठित टीम की ओर से ट्रायल किया जाएगा। शुक्रवार से व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी। तीर्थपुरोहितों में प्रशासन के अचानक निर्णय लेने पर नाराजगी रही लेकिन सुरक्षा के मामले में वे चुप रहे। एडीएम, एएसपी नगर, नगर पालिका के ईओ, पंडा समाज के अध्यक्ष राजन पाठक , तेजन गिरी, गौतम द्विवेदी, राहुल द्विवेदी, केदार भंडारी सहित कई लोग मौजूद रहे।

पंडा समाज की आम सभा के बाद लगेगी मुहर
श्री विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष राजन पाठक ने कहाकि प्रशासन के अचानक अपनाये गये रुख को लेकर वह गुरुवार शाम  तीर्थपुरोहितों की आमसभा बुलायी है। आमसभा में प्रस्ताव रखा जाएगा। इसमें निर्णय के बाद पंडा समाज पुलिस व प्रशासन के साथ खड़ा होगा।  

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया