खतरा बढ़ा: मैनपुरी का पुल पूरी तरह धंसा, 50 गांव का संपर्क टूटा

Updated on: 15 October, 2019 12:51 PM

सोमवार की रात कुरावली से गुज़र रहे जीटी पर एक पुल पूरी तरह से धंस गया। पुल धंसने से इलाक़े में हड़कंप और दहशत फैल गई। पुल धंसने के चलते जीटी रोड पर आवागमन बंद हो गया है। दोनों तरफ़ से रूट डायवर्ट किया गया है। पुलिस लगा दी गई है।

इस घटना ने पूरी जिले के हिलाकर रख दिया है। कुरावली के गंगा जमुनी के निकट खर्रा की पुलिया रात में 25 मीटर तक धंस गई। आनन फ़ानन में रात में ही बसों व अन्य वाहनों के संचालन का रास्ता बदल दिया गया। इस घटना में अभी तक किसी तरह की जनहानि की खबर नहीं मिली है। जिले में यह अपने तरह का पहला मामला है। डीएम यशंवत राव ने जानकारी मिलने के बाद पुलिस व लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों को तत्काल मौक़े पर पहुंचने के निर्देश दिए है।

50 गांवों का टूटा संपर्क

मैनपुरी- पुल के धंसने से लगभग 50 गांवों से संपर्क टूट गया है। किसी तरह की अव्यवस्था न फैले इसको लेकर प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है। स्थिति से निपटने के लिए कई थानों का पुलिस बल मौक़े पर भेजा जा रहा है।
निर्माण कार्य की हो जांच

घटना को लेकर लोगों में नाराज़गी भी देखी जा रही है। ग्रामीणों का कहना था कि पुल निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया मानकों की भी अनदेखी की गई। इसकी चलते पुल धँसा है। ग्रामीणों ने मामले की जांच कराने की मांग भी की है।

कई बार बन चुका है

यह पुल पहले भी काई बार धसक चुका है। बारबार पुल धसने के बाद भी इसका स्थाई हाल नहीं खोजा जा सका है। ग्रामीण सोवरन ने बताया कि यह पुल हर दो तीन साल में एक बार ज़रूर बनाया जाता है। लेकिन धीरे धीरे नमी मिट्टी के चलते धंसने लगता है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया