डोकलाम: विदेश मंत्रालय ही देगा कोई स्टेटमेंट- पीएम मोदी

Updated on: 19 November, 2019 11:52 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने 3 से 5 सितंबर के बीच चीन जा रहे हैं। डोकलाम विवाद में भारतीय पक्ष की जीत के बाद पीएम मोदी ने बुधवार को कैबिनेट मीटिंग के दौरान अपने मंत्रियों को सलाह दी है कि इस मुद्दे पर विदेश मंत्रालय का ही स्टैंड आना चाहिए।

खबर में मुताबिक मोदी ने कहा है कि डोकलाम विवाद एक संवेदनशील मुद्दा है इसलिए इस पर विदेश मंत्रालय के अलावा मंत्रियों को कुछ कहने से बचना चाहिए। मोदी ने कहा कि जो भी प्रचार किया जाना है, जो भी स्टेटमेंट दिया जाना है वो विदेश मंत्रालय द्वारा दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने ये निर्देश अगले महीने होने वाली चीन यात्रा के मद्देनजर दिए हैं। बता दें कि मोदी अगले महीने ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने चीन जाएंगे। मोदी 3 सितंबर से 5 सितंबर तक ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। ब्रिक्स में ब्राजील, रूस, साऊथ अफ्रीका, चीन और भारत शामिल है।

आपको बता दें कि  चीन की यात्रा पूरी करने के बाद मोदी 5 से 7 सितंबर तक म्यामां की राजकीय यात्रा पर जाएंगे । वे म्यामां के राष्ट्रपति यू थिन क्वा के निमंत्रण पर म्यामां जा रहे हैं । यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली द्विपक्षीय म्यामां यात्रा होगी । इससे पहले वे 2014 में आसियान शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने म्यामां की राजधानी गए थे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया