17 को काशी का रहे हैं पीयूष गोयल, रेल महकमा अलर्ट

Updated on: 17 October, 2019 07:03 AM

रेल मंत्री बनने के बाद पीयूष गोयल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन, 17 सितंबर को बनारस आ रहे हैं। वह 17 सितंबर को कैंट स्टेशन पर झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश देंगे। रेल मंत्री के आगमन के मद्देनजर महकमे के अफसरों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। स्टेशनों पर सफाई के लिए अतिरिक्त कर्मचारी लगाये गये हैं।

कैंट रेलवे स्टेशन की सर्कुलेटिंग एरिया में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सर्कुलेटिंग एरिया और प्लेटफार्म नंबर एक पर सफाई का काम देखने वाली फर्म को अफसरों ने विशेष तौर पर निर्देशित किया है। कैंट रेलवे स्टेशन, मंडुवाडीह, वाराणसी सिटी और काशी रेलवे स्टेशन पर सफाई के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की व्यवस्था की गई है।

इस समय कैंट रेलवे स्टेशन के री-मॉडलिंग का काम जोरों पर है। तकरीबन एक अरब रुपये से सभी प्लेटफार्मों की फर्श निर्माण, प्लेटफार्म नंबर एक पर फाल्स सीलिंग से लेकर नया फुटओवर ब्रिज और एस्केलेटर लगवाए जाने हैं। उधर मंडुवाडीह स्टेशन पर सेकेंड इंट्री तथा विस्तारीकरण के साथ ही सिटी स्टेशन के भी विस्तार का काम चल रहा है। रेल मंत्री किसी स्टेशन पर कार्यों का निरीक्षण भी कर सकते हैं। इस संभावना के मद्देनजर अफसर अपने-अपने स्टेशनों पर व्यवस्था चुस्त करने में जुट गए हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया