मुंबई बारिश:पानी-पानी मायानगरी,मुंबई-दिल्ली की 13 फ्लाइट कैंसिल, कई ट्रेनें रद्द

Updated on: 29 March, 2020 01:22 AM

मुंबई में आज फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। अगले 24 घंटों में मायानगरी में भयावह बारिश होगी। मौसम विभाग ने 12 बजे हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है। कल रात से बारिश की वजह से स्कूल-कालेज बंद का ऐलान किया गया था और आज रेल व हवाई सेवा पूरी तरह से प्रभावित हो गई है।

शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल टर्मिनल में भी विमानों की सेवा पर असर पड़ा है। मुंबई एयरपोर्ट का मेन रनवे बंद है, 56 विमानों को डायवर्ट किया गया है, दूसरा रनवे चालू कर दिया गया है। वेस्टर्न रेलवे की सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, सेंट्रल रेलवे की कई ट्रेनें कैंसल कर दी गई है। मुंबई से दिल्ली आने वाली 13 फ्लाइट देर से चल रही है और 15 फ्लाइट कैंसल हो गई है।

मौसम विभाग के अफसर अजय कुमार ने कहा, आज 24 घंटे बारिश होगी लेकिन फिर बारिश में नरमी आएगी, लेकिन हल्की बारिश होती रहेगी।

आईएमडी मुंबई के मुताबिक अगले 24 घंटे में कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार रात को घोषणा की थी कि मुंबई में बुधवार को भारी बारिश होगी और मुंबई महानगरीय क्षेत्र (एमएमआर) में स्कूलों और कॉलेज बंद रहेंगे।

मुंबई के बोरिवली, कांदिवली, अंधेरी, भांडुप और दक्षिणी मुंबई में देर रात तक तेज बारिश हो रही थी। इससे पहले महानगर में 29 अगस्त को 300 मिमी से ज्यादा बारिश दर्ज की गई थी। परिवहन सेवा बुरी तरह प्रभावित हो गई थी और जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया