तलाशः ओसामा के बेटे हमजा को जिंदा या मुर्दा लाने का आदेश, खोज में जुटे 40 कमांडो

Updated on: 08 July, 2020 03:53 AM

अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद उसका बेटा हमजा ब्रिटिश और अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों के लिए सिरदर्द बन गया है। ब्रिटिश सरकार ने उसे जिंदा या मुर्दा सामने लाने का आदेश दिया है।

ब्रिटिश और अमेरिकी कमांडो सीरिया में हेलीकॉप्टरों, ड्रोनों की मदद से हमजा की तलाश में जुटे हैं। वह अमेरिकी और ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों की मोस्ट वांटेड सूची में है। माना जा रहा है कि पिता के मारे जाने के बाद 28 साल का हमजा अलकायदा के बचे-खुचे आतंकियों को एकजुट करने में जुटा है। वह अलकायदा का नया सरगना बन चुका है।

खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि हमजा 2011 में पिता के मारे जाने के बाद पश्चिमी देशों पर बड़े हमले की साजिश रचने में जुटा है। पाक के एबटाबाद में ओसामा के मारे जाने के कुछ हफ्तों पहले हमजा वहां से फरार हो गया था।

लेकिन दो साल पहले वह एक वीडियो में नजर आया, उसने लंदन में हुए आतंकी हमले की तारीफ की थी। वीडियो में वह युवाओं को आतंकी प्रशिक्षण देता नजर आ रहा था। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने उसे टॉप टेन वांछितों की सूची में रखा है। उसे पकड़ने के लिए 40 तेजतर्रार कमांडो को सीरिया में गुप्त मिशन में लगाया गया है, जो अत्याधुनिक हाईटेक उपकरणों से लैस हैं। 

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया