BHU की छात्रा ने हाइवे पर पकड़वाये तस्कर, दो ट्रकों से 37 मवेशी बरामद

Updated on: 20 October, 2019 05:52 PM

एसपी सचिंद्र पटेल की लाख कवायद व तल्खी के बावजूद पशु तस्करी की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रहा है। जीटी रोड पर वाहनों में भरकर भारी तादात में जानवर तस्कर बेखौफ होकर आवागमन कर रहे हैं। सोमवार की रात बीएचयू की छात्रा की पहल के बाद पुलिस ने आधा दर्जन तस्करों को गिरफ्तार किया। इस दौरान दो ट्रकों से 37 जानवर बरामद किए गए। जबकि एक ट्रक चालक फरार होने में सफल रहा।

बीएचयू की छात्रा नेहा यादव सोमवार की शाम सीतामढ़ी दर्शन पूजन को आई थी। देर रात वापस जाते समय जीटी रोड पर तस्करों ने उसके वाहन को रौंदने का प्रयास किया। जिसके बाद छात्रा ने मामले की जानकारी एसपी को देने के साथ ही वाहनों का पीछा कर लिया। लालानगर टोल प्लाजा के पास से पुलिस ने कानपुर की ओर जा रहे ट्रकों से मवेशी बरामद किया।

मंगलवार को पुलिस ने आरोपितों हैदर अली निवासी खड़ीकोड़ा थाना मोड़ा पांडेय, मुरादाबाद, सलीम निवासी खड़ीकोड़ा थाना मोड़ा पांडेय मुरादाबाद, नदीम अली निवासी खड़ीकोड़ा थाना मोड़ा पांडेय मुरादाबाद, मो. सादिक निवासी लोहरदगा थाना लोहरदगा झारखंड, मो. इलियाज निवासी बेग, नालंदा, बिहार व उमेश यादव निवासी बरगदीहां का पुरा अदगांव, फतेहपुर को जेल रवाना किया।

तस्करों को पकड़वाने वाली छात्रा नेहा यादव का आरोप था कि पुलिस की मिली भगत के कारण एक ट्रक चालक फरार हो गया। लोगों का कहना है कि पुलिस सख्ती नहीं बरतने के कारण जीटी रोड पर तस्करी का खेल जमकर किया जा रहा है। लोगों ने एसपी से मामले का संज्ञान लेकर तस्करों के खिलाफ अभियान चलाने की मांग की।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया