बिहार LIVE: नीतीश ने पीएम मोदी से कहा, पटना विश्वविद्यालय को केन्द्र विश्वविद्यालय बनाए

Updated on: 20 November, 2019 03:21 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंच चुके हैं। यहां पीएम पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेंगे और मोकामा से कई योजनाओं का शिलान्यास और कार्यारंभ करेंगे। मोकामा में दोपहर एक बजे वे 3031 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ करेंगे। पटना विश्वविद्यालय शताब्दी समारोह को लेकर जबरदस्त तैयारी की गई है।

लाइव अपडेट्स


सुबह 11:50: पटना विश्वविद्यालय से जेपी, दिनकर जी निकले और दो छात्र चीफ जस्टिस बनें: नीतीश कुमार

सुबह 11:45: नीतीश कुमार ने कहा, पटना के साइंस कॉलेज में पढ़ना सौभाग्य की बात।

सुबह 11:30: मंच पर पीएम मोदी, राज्यपाल सत्यपाल मलिक, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, अश्वनी चौबे, उपेंद्र कुशवाहा, रामविलास पासवान मौजूद।

सुबह 11:28: कुलपति रास बिहारी सिंह ने पीएम मोदी को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया और कुलपति ने मोदी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

सुबह 11:11 पीएम का कारकेड समारोह स्थल के लिए निकला।

सुबह 11:07: पटना एयरपोर्ट पर नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

सुबह 10:49: पटना एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी

पूरे एयरपोर्ट परिषद को एसपीजी के सुरक्षा घेरे में लिया गया है। एयरपोर्ट से लेकर मुख्य आयोजन स्थल साइंस कॉलेज तक पूरे रास्ते में गाड़ी रोक दी गयी है।चप्पे-चप्पे पर मुक्ता सुरक्षा की व्यवस्था है गांधी मैदान से अशोक राजपथ की ओर जाने वाली सभी गाड़ियों को रोक दिया गया है लोग अशोक राजपथ पर पैदल ही आ जा रहे हैं सामान्य दिनों से अलग अशोक राजपथ पर फुटपाथी दुकानें नहीं दिख रही हैं। साइंस कॉलेज में छात्रों के बीच जबरदस्त उत्साह दिखाएं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं साइंस कॉलेज पहुंचे हैं।

 यहां पटना विश्वविद्यालय के कई पूर्ववर्ती छात्र एलुमनी जुटे हैं मंच पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है अब से कुछ ही देर में प्रधानमंत्री का विशेष विमान पटना एयरपोर्ट पर उतरने वाला है।

 एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश और निकास का एक ही रास्ता। पीर अली खां मार्ग से परिसर में प्रवेश का रास्ता हुआ बंद। लोगों की परेशानी बढ़ी। बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक बंद कर दिया गया रास्ता।इधर पटना एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी को शाहनवाज हुसैन, सांसद अरुण कुमार, श्याम रजक आदि पहुंचे हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया