Live आगरा दौरा VIDEO: सीएम योगी ने ताजमहल के गेट पर लगाई झाड़ू

Updated on: 19 November, 2019 04:24 AM

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल के पश्चिमी दरवाजे पर पहुंचकर स्वच्छ भारत मिशन के तहत झाड़ू लगाई। वहीं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने तसले में कूड़ा भरकर उसको कूड़ेदान में फेंका।

ताजमहल पर चल रहें विवादित बयानों को दरकिनार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री येगी आदित्यनाथ गुरूवार को ताज महल पहुंच गए। ताज महल के पश्चिमी दरवाजे पर साफ-सफाई कार्यक्रम के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने भी झाड़ू लगाई। इस दौरान उनके साथ में आगरा के सभी विधायक व भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहें।

सीएम के झाड़ू लगाने के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को कूड़ा उठाने का तसला थमाया और फावडे से योगी ने उस तसले में कूड़ा भरा। इसके बाद डिप्टी सीएम ने तसले से कूड़ेदान में कूड़ा डाला।

रबर चेक डैम का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को सुबह 8.15 मिनट पर खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। उसके बाद वह अपने हेलीकॉप्टर से नगला पैमा पहुंचे। वहां उन्होंने सबसे पहले सलामी ली। इसके बाद नगला पैमा में ही स्थित रबर चेक डैम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद वह अपने हैलीकॉप्टर में एससी आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया को  बैठाकर कछपुरा के लिए रवाना हो गए।

सीएम योगी 9.20 मिनट पर कछपुरा पहुंचे। वहां उनके साथ डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, एससी आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया, कैबीनेट मंत्री एसपी सिंह बघेल, कैबीनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, विधायक रामप्रताप चौहान, चौधरी उदयभान, शहर अध्यक्ष विजय शिवहरे, जिला अध्यक्ष श्याम भदौरिया मौजूद रहे। वहां उन्होने 22 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया।



इसके बाद के कार्यक्रम के अनुसार वे सड़क मार्ग से होते हुए ताजमहल के पश्चिम गेट में आयोजित सफाई अभियान में शामिल होंगे। वहां वे झाड़ू लगाएंगे। बताया जाता है कि दस दौश्रान सीएम योगी के साथ कम से कम 500 लोग रहेंगे।

लोग घरों में कैद, स्कूल नहीं बुलाए बच्चे

कछपुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के चलते लोगों को घरों में कैद कर दिया गया है। वहां स्कूल तो खुले तो हैं, लेकिन बच्चों को स्कूल नहीं भेजा गया। अफसरों का कहना है कि ऐसा सुरक्षा कारणों के चलते किया गया है।

सीएम यहां पर्यटन संबंधी 150 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह पानी को लेकर भी बड़ी घोषणा कर सकते हैं। सीएम ने पिछली यात्रा में भी पानी की बात की थी। साथ ही वह ताज को लेकर छिड़े विवाद को भी खत्म करने का प्रयास करेंगे।

प्रदेश सरकार द्वारा कछपुरा और मेहताब बाग के लिए 22 करोड़ और ताज से फोर्ट क्षेत्र में पाथ-वे व अन्य विकास कार्य के लिए 22.58 करोड़ तथा म्यूजियम के लिए 141 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। सीएम इन सभी कार्यों को हरी झंडी दिखाएंगे।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया