एक्शन में सेना-6 महीने में साउथ कश्मीर में 80 आतंकी ढेर, 115 मौजूद

Updated on: 19 November, 2019 04:27 AM

दक्षिण कश्मीर में पिछले छह माह के अंदर सेना ने करीब 80 आतंकियों को मार गिराया है। सेना की ओर से शुक्रवार को इस बाबत जानकारी दी गई है। सेना ने यह जानकारी ऐसे समय जारी की है जब पुलवामा में भी सेना ने गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को मार गिराया है।

सेना ने दिया आधिकारिक आंकड़ा
शुक्रवार को विक्टर फोर्स के जनरल ऑफिसर इन कमांड (जीओसी) बीएस राजू की ओर से बताया गया है कि दक्षिण कश्मीर में इस समय 115 आतंकी मौजूद हैं। इन 115 आतंकियों में से 99 आतंकी 99 आतंकी लोकल हैं तो वहीं15 आतंकी विदेशी है। राजू ने बताया कि सेना ने पिछले छह माह के अंदर 80 आतंकियों को मार गिराया है। आपको बता दें कि सेना ने कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चलाया हुआ है।

कौन से आतंकी निशाने पर
कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार ने कश्मीर में बातचीत जारी रखने के लिए पूर्व आईबी चीफ दिनेश्वर शर्मा को नियुक्त किया गया है। दिनेश्वर शर्मा की नियुक्ति के बाद सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा था कि उनकी नियुक्ति से सेना के ऑपरेशन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हम अपना काम जारी रखेंगे। सेना के निशाने पर फिलहाल जो आतंकी हैं उनमें अल कायदा का जाकिर मूसा, हिजबुल मुजाहिद्दीन का रियाज नाइकू और सद्दाम पैडर और लश्कर-ए-तैयबा के जीनत उल इस्लाम और जैश-ए-मोहम्मद का खालिद शामिल है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया