बिहार: सिमरिया घाट पर भगदड़ में 3 की मौत, CM नीतीश ने की मुआवजे की घोषणा

Updated on: 19 November, 2019 05:26 PM

आज जहां एक तरफ पूरे देश में कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने गंगा घाट पर पूजा अर्चना करके गंगा स्नान किया। वहीं बिहार के बेगुसराय में इस दौरान भगदड़ मच गई। जिसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई और  कई लोग घायल हो गए हैं।  घटना होते ही वहां अफरातफरी मच गई। 

भगदड़ के बाद लोगों ने खुद ही बचाव कार्य शुरु कर दिया। इस दौरान महिलाएं और बच्चे सहम गए। जानकारी के मुताबिक इस हादसे में  3 दर्जन से अधिक घायल हो गए हैं। उन्हें अस्थायी अस्पताल में इलाज को लाया गया है।

सिमरिया थाना अध्यक्ष राजरत्न ने तीन के मरने की पुष्टि की है। मरने वालों में तीनो ही महिलाएं है। एक महिला नालंदा जिले के सुंदरपुर गांव की कंचन देवी बताई जा रही है। अन्य दो की पहचान नहीं हो पाई है।

बता दें कि पूरे बिहार में गंगा घाटों पर कार्तिक पुर्णिमा के मौके पर लाखों श्रद्धालु स्नान के लिए इकट्ठा होते हैं।

लालू बोले-सरकार ध्यान दे-

इस पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान गंगा घाट पर भगदड़ से हुई श्रध्दालुओं की मौत की खबर से दुखी हूं।सरकार को भीड़ प्रबंधन पर ध्यान देना चाहिए था।

सीएम नीतीश ने परिजनों को 4 लाख रुपए देने का किया ऐलान-

बेगूसराय के सिमरिया घाट पर गंगा स्नान के दौरान हुए हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मरी तीनों महिलाओं के परिजन को चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया