गुरु नानक की जयंती मनाने 2600 भारतीय सिख पाकिस्तान पहुंचे

Updated on: 21 September, 2019 07:00 AM

गुरु नानक देव की 549वीं जयंती में हिस्सा लेने के लिए भारत से 2600 से ज्यादा सिख श्रद्धालु आज पाकिस्तान पहुंचे। इवैक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के अध्यक्ष सिद्दिकुल फारूक ने रेलवे स्टेशन पर सिख श्रद्धालुओं का स्वागत किया।
 
'द डॉन' ने खबर दी है कि यहां पहुंचने के तुरंत बाद श्रद्धालु नानक साहिब स्थित बाबा गुरु नानक जन्म स्थान के लिए रवाना हो गए। सिख धर्म के संस्थापक बाबा गुरु नानक की जयंती के कार्यक्रम दो नवम्बर से मनाए जा रहे हैं।
 
समारोह का मुख्य कार्यक्रम चार नवम्बर को ननकाना साहिब में होगा जहां श्रद्धालु धार्मिक रस्मो रिवाज करेंगे। इसके बाद श्रद्धालु पंजा साहिब, हसनब्दल के लिए रवाना होंगे। वे नौ नवम्बर को लाहौर लौटेंगे। श्रद्धालु 11 नवम्बर को भारत लौटेंगे।

फारूक ने बताया कि बोर्ड ने समारोह की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया है और आश्वासन दिया कि ईटीपीबी आगंतुक श्रद्धालुओं को पुख्ता सुरक्षा, परिवहन, ठहरने का प्रबंध और अन्य सुविधाएं मुहैया कराएगा। इस अवसर पर समूह के नेता सरदार गुरमीत सिंह ने कहा कि सिख श्रद्धालु प्यार, शांति, मित्रता और सौहार्द्र के संदेश के साथ पाकिस्तान आए हैं। इससे पहले दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने 2600 भारतीय सिखों को हसनब्दल स्थित गुरद्वारा पंजा साहिब के लिए वीजा जारी किया।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया