पुलवामा एनकाउंटर: मारा गया जैश आतंकी मसूद अजहर का भतीजा तल्हा राशिद, तल्हा के पास से मिला अमेरिकी हथियार

Updated on: 14 November, 2019 05:27 AM

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को जो एनकाउंटर हुआ है उसमें जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मौलाना मसूद अजहर का भतीजा ताल्हा राशिदर भी मारा गया है। आपको बता दें कि सेना ने इस एनकाउंटर में ताल्हा समेत दो आतंकियों को मार गिराया है जिसमें से एक पाकिस्तान का नागरिक था तो एक स्थानीय आतंकी था। इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है।

कहा जा रहा है कि आतंकी यहां पर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश में थे।  जम्मू कश्मीर पुलिस के आई मुनीर खान ने बताया है कि तल्हा राशिद के पास से अमेरिकी हथियार M-4 कार्बाइन और वायरल मिला था।
देर रात शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन
पुलवामा एनकाउंटर पर सेना और कश्मीर पुलिस का बयान, कहा बेहतर तालमेल की वजह ऑपरेशन सफल हो सका था। सुरक्षाबलों से मिली जानकारी के मुताबिक कल देर शाम उन्हें पुलवामा के एक गांव में जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद इलाके की घेराबंदी करके ऑपरेशन शुरू किया गया। इससे पहले मारे गए आंतंकियों के पास एक अमेरिकी हथियार की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इसी के बाद सुरक्षाबलों में हड़कंप मचा था। इस हथियार को लेकर शुरू जांच में ही इन आतंकियों का सुराग मिला था। पुलिस और सेना इस पूरे ऑपरेशन को लेकर आज सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से जानकारी देगी।जैश के आतंकी घुसपैठ के घाटी में दाखिल हुए थे। माना जा रहा है कि इन्हीं आतंकियों के साथ तल्हा रशीद भी आया था। ऐसे में ताल्हा रशीद का मारा जाना आतंकियों के लिए बहुत बड़ा झटका और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया