प्रद्युम्न मर्डर केसः CBI का दावा- 11वीं के छात्र ने की मासूम की हत्या, इसे बताई वजह

Updated on: 22 November, 2019 09:27 AM

भोंडसी के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 2 के छात्र प्रद्युमन की हत्या में नया मोड़ आया है। हत्याकांड की जांच कर रही सीबीआई ने इस मामले में रेयॉन स्कूल के ही 11वीं के छात्र को गिरफ्तार किया है। उस पर प्रद्युम्न की हत्या का आरोप लगा है। इतना ही नहीं सीबीआई ने जो खुलासे किये हैं वो चौंकाने वाले हैं। 

सीबीआई ने आज इस बात का दावा किया कि प्रद्युम्न की हत्या स्कूल के ही एक छात्र ने की है। सीबीआई के मुताबिक आरोपी छात्र ने स्कूल की परीक्षा और पेरेंट्स-टीचर मीटिंग टालने के लिए प्रद्युम्न की हत्या की।  आरोपी छात्र 11वीं क्लास में पढ़ता है। सीबीआई ने इसे कल रात को ही गिरफ्तार कर लिया था। आज इसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीबीआई ने बताया कि आरोपी छात्र सोहना का रहने वाला है। जांच एजेंसी ने कल रात इसे सोहना के डिफेंस कॉलोनी से गिरफ्तार किया। सीबीआई ने प्रदुमन की हत्या में पकड़े गए छात्र को किग्जवें कैंप में सेवा धाम में रखा गया है। अब उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

CBI के मुताबिक पहले दिन से ही उसे शक हुआ जब इस छात्र के बयान में बहुत विरोधाभास दिखा। इसने ही प्रद्युम्न को सबसे पहले देखा था और सूचना दी थी।

बस कंडक्टर को क्लीन चिट नहीं
सीबीआई ने पकड़े गए आरोपी अशोक को क्लीन चिट नहीं दी है। वह अभी भी जांच में शामिल है। उसे गुड़गांव की अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं सीबीआई ने प्रद्युम्न के साथ यौन उत्पीड़न की बातों को नकार दिया और कहा कि प्रदुमन के साथ कोई सेक्सुअल नहीं हुआ था।

पुलिस की थ्योरी पर सीबीआई चुप

सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की थ्योरी पर भी चुप्पी साध ली है। सीबीआई आरोपी छात्र को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र पढ़ाई में कमजोर था

सोहना में वकीलों का हंगामा, कर सकते हैं हड़ताल
प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में सीबीआई ने 11वीं के जिस छात्र को गिरफ्तार किया है वह हरियाणा के सोहना का रहने वाला है। सीबीआई ने उसे सोहना से ही पकड़ा है, स्कूल से गिरफ्तारी नहीं हुई है। डिफ्फेंस कॉलोनी में रहने वाले इस छात्र के पिता एडवोकेट हैं। वकील के बेटे की गिरफ्तारी पर सोहना के वकीलों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। प्राप्त सूचना के मुताबिक वकील हड़ताल पर जा सकते हैं।

गौरतलब हो कि दो माह पूर्व 8 सिंतबर को स्कूल के बाथरूम में कक्षा 2 के छात्र को बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी। अभिवभावकों के विरोध और माता-पिता की मांग पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जांच सीबीआई को सौपीं थी। गुरुग्राम पुलिस ने मासूम की हत्या में स्कूल के बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया था।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया