कानपुर: बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक की गला रेतकर हत्या

Updated on: 22 November, 2019 09:26 AM

बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। शुक्रवार शाम करीब 7 बजे अर्मापुर थाने के पीछे लहूलुहान हालत में पाया गया। सर्वोदय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत से पहले बनाए गए एक वीडियो में हमलावरों के नाम सामने आए हैं। मृतक के भाई ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
थाने के पीछे लहूलुहान पड़े मिले
केशव नगर रावतपुर निवासी विजय यादव (34) करीब डेढ़ साल पहले बजरंग दल का जिला संयोजक था। उसकी ब्रम्हदेव चौराहा पर फर्नीचर की दुकान है। छोटे भाई वीर बहादुर यादव उर्फ वीरू ने बताया कि शुक्रवार की शाम लगभग 4:30 बजे विजय घर से चौपहिया वाहन लेकर निकले थे। शाम करीब 6:45 बजे किसी राहगीर ने फोन कर सूचना दी कि अर्मापुर थाने के पीछे विजय लहूलुहान हालत में पड़े हैं। वीरू, बड़े भाई इन्द्रजीत और उनके कुछ अन्य साथी मौके पर पहुंचे। विजय को लेकर परिजन हैलट अस्पताल पहुंचे। यहां उपचार शुरू होने से पहले ही निजी अस्पताल लेकर चले गए। जहां डाक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। अस्पताल पहुंचे एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा के मुताबिक हत्या के पीछे रंजिश और लेनदेन का विवाद सामने आया है। पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।
आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश
एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा के मुताबिक गंभीर रूप से जख्मी विजय का कुछ लोगों ने मरने से पहले वीडियो बनाया था। इसमें उसने आरोपियों के नाम लिए हैं। आरोपियों से विजय का पुराना विवाद है। टीम गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया