PM मोदी बोले, LED अभियान से 14 हजार करोड़ रुपये की बचत

Updated on: 21 November, 2019 04:54 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने भाषण में पीएम मोदी ने जनधन योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस योजना ने गरीबों की जिंदगी बदल दी है। अब गरीबों के पास खुद का बैंक अकाउंट है। उन्होंने बताया कि  LED अभियान से 14 हजार करोड़ रुपये की बचत हुई है।

उज्जवला योजना पर पीएम मोदी ने कहा कि इससे करोड़ों महिलाओं की जिंदगी बेहतर हुई है। वहीं, स्वच्छ भारत अभियान देश में स्थिर बदलाव लेकर आया है। उन्होंने आगे कहा कि पहले की सरकार में जहां एलईडी बल्ब 300-350 का बिकता था, अब वो एक मध्यम वर्ग के परिवार के लिए तकरीबन 50 रुपए में उपलब्ध है।

पीएम मोदी ने बताया कि उजाला योजना की शुरुआत होने के बाद से देश में अब तक तकरीबन 28 करोड़ एलईडी बल्ब बिक चुके हैं। इन बल्बों से लोगों को 14 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की अनुमानित बचत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मेरा कमिटमेंट है कि लोगों की सिस्टम से लड़ाई खत्म हो और उनके जीवन में स्थिर बदलाव आए। जब 2014 में चुनाव हुए तो जनता ने सिर्फ सरकार बदलने के लिए वोट नहीं दिया था, बल्कि उन्होंने देश बदलने के लिए वोटिंग की थी।'

पीएम मोदी ने समिट से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब देश की जनता में भरोसा आया है। सवा सौ करोड़ देशवासियों ने इसके लिए लगातार दिन और रात काम किया है।

'नोटबंदी से कालाधन समाप्त हुआ'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बारे में बात करते हुए कहा कि इससे कालाधन की समाप्ति हुई है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी करने से बैंकिंग सिस्टम में पैसा आया है। यह पहली बार है जब स्वतंत्रता के बाद भ्रष्टाचारियों को डर लगने लगा है।

'पिछले तीन साल में 1.20 लाख किलोमीटर की सड़क बनी'

राष्ट्रीय राजमार्ग पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले 11 किलोमीटर नेशनल हाइवे बनाया जाता है। लेकिन अब यह 22 किलोमीटर तक पहुंच चुका है। पिछली सरकार के समय पहले तीन साल में केवल 80 हजार किलोमीटर की सड़क बनाई गई लेकिन हमारी सरकार में अभी तक 1.20 लाख किलोमीटर सड़क बनाई जा चुकी है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया