दीक्षांत समारोह: अंबेडकर विश्वविद्यालय पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, अजीत डाेभाल मानद उपाधि से सम्मानित

Updated on: 21 April, 2019 02:21 PM

डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के 83वां दीक्षांत समारोह में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति कोविंद और राज्यपाल राम नाईक समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज सुबह आगरा पहुंचे। उनका विमान सुबह करीब पौने 11 बजे आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर उतरा। इस दीक्षांत समारोह में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया राष्ट्रपति को रिसीव करने के लिये गवर्नर राम नाईक सोमवार की देर रात आगरा पहुंच चुके थे। राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद पहली बार आगरा पहुंचे।

विवि के 83वें दीक्षांत समारोह में तीन लोगों को मानद उपाधी से सम्मानित किया गया। इस उपाधी में सबसे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, दूसरे योगाचार्य एचआर नागेन्द्र और तीसरी डीआरडीओ की महिला वैज्ञानिक टेसी थॉमस हैं। यह पहला मौका होगा जब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ओपन मंच किया।

दीक्षांत समारोह के दौरान राष्ट्रपति के द्वारा विश्वविद्यालय के 114 छात्र-छात्राओं को मेडल बांटे जाएंगे। जिसमें से 100 स्टूडेंट को गोल्ड मेडल और 14 को सिल्वर मेडल दिए जाएंगे।
राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर कुछ दिन पहले से ही सुरक्षा एजेंसियों ने आगरा में डेरा डाल दिया था। सुरक्षा एजेंसियो ने खुद मौके का मुआयना किया था कि यह जगह राष्ट्रपति के लिए सही रहेगी या नहीं। राष्ट्रपति के आगमन के लिये डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने 21 लाख रुपए खर्च कर साज सज्जा के सामान के साथ कार्यक्रम का पंडाल बनवाया है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया