गुजरातः हार्दिक बोले- नीतिन पटेल को कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए

Updated on: 31 May, 2020 12:38 AM

गुजरात के उपमुख्यमंत्री तथा वरिष्ठ पाटीदार नेता नीतिन पटेल के कथित तौर पर नाराजगी की अटकलों के बाद अब एक नया मोड़ आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल को अपने साथ शामिल होने का न्योता दिया है। साथ ही उन्हें कांग्रेस में शामिल होने की भी बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक ने कहा है कि अगर बीजेपी में नितिन पटेल का सम्मान नहीं हो रहा है, तो वे कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं।

हार्दिक पटेल ने नितिन को 10 विधायकों के साथ बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने का भी न्योता दिया है। पाटीदार नेता ने कहा है कि वे नितिन पटेल के लिए कांग्रेस पार्टी से बात करेंगे ताकि उन्हें सही जगह मिले और उनके साख पर कोई सवाल ना उठे। हार्दिक ने ये बातें बोटाड में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति की बैठक से पहले कही।

आपको बता दें कि गुजरात सरकार में विभागों के आवंटन को लेकर उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल के नाराज होने की अटकले हैं। कयास है कि इसी वजह से उन्होंने शुक्रवार को अपना कार्यभार ग्रहण नहीं किया। दरअसल पटेल को दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। लेकिन उनसे वित्त, नगर विकास और नगरीय आवास तथा पेट्रो रसायन जैसे महत्वपूर्ण विभाग वापस ले लिए गए हैं।

गौरतलब है कि 26 दिसंबर को मुख्यमंत्री विजय रुपानी के मंत्रि परिषद के शपथ ग्रहण के बाद गुरुवार देर रात मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया था। बताया जा रहा है कि इससे पटेल नाराज हैं जिससे गुरुवार को मंत्रिमंडल की पहली बैठक भी चार घंटे की देरी से शुरू हुई। बाद में मुख्यमंत्री रुपानी के साथ आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भी पटेल पूरी तरह चुप रहे। यह भी बताया जा रहा है कि उन्होंने सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है और वह निजी वाहन से सफर कर रहे हैं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया