शहादत का अपमान: भाजपा सांसद नेपाल सिंह के विवादित बोल, बवाल के बाद मांगी माफी

Updated on: 27 June, 2019 08:43 AM

भारतीय जनता पार्टी के रामपुर से सांसद नेपाल सिंह ने सेना के जवानों के ऊपर बोलते हुए उनकी शहादत का अपमान कर गए। उन्होंने कहा कि अगर कोई सेना में है तो वह मरेगा ही। लेकिन जैसे ही उनके इस बयान ने तूल पकड़ा नेपाल सिंह ने अपने दिए बयान से यूटर्न लेते हुए माफी मांग ली।

हाल में पाकिस्तान की तरफ से हुए संघर्ष विराम उल्लंघन और पुलवामा में सीआरपीएफ ट्रेनिंग कैम्प पर हमले को लेकर बोलते हुए नेपाल सिंह ने कहा- “ये तो रोज मरेंगे आर्मी में, कोई ऐसा देश है जहां आर्मी का आदमी ना मरता हो झगड़े में?”

इतना ही नहीं, नेपाल सिंह ने बॉर्डर की लड़ाई की तुलना गांव के झगड़े से कर डाली। उन्होंने कहा- “गांव में भी झगड़ा होता है तो एक ना एक तो घायल होगा ही। कोई ऐसी डिवाइस बताओ जिससे आदमी ना मरे? ऐसी चीज बताओ कि गोली काम ना करे, यूज करवा दें। ”

जैसे ही नेपाल सिंह का ये बयान तूल पकड़ा उन्होंने अपने दिए बयान पर सफाई देते हुए कहा कि उनका कहने का ये मतलब ही नहीं थ। बीजेपी सांसद ने कहा- “मैने ये बोला था कि वैज्ञानिक लगे हुए हैं और कोई डिवाइस ढूंढ़ रहे हैं कि कोई गोली आए तो लगे नहीं, सिपाही का प्रोटेक्शन हो जाए।“

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा की घटना में शहीद पांच जवानों पर बोलते हुए कहा था कि जवानों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। ऐसे में भाजपा सांसद का यह बयान पार्टी के लिए मुश्लिकें खड़ी करनेवाला है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया