बर्निग ट्रेन: पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 4 बोगियां खाक

Updated on: 14 November, 2019 06:05 PM

बिहार के मोकामा में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में अचानक भीषण आग लग लई। ट्रेन की 4 बोगियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। हालांकि ट्रेन मोकामा स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर चार पर शंटिंग में खड़ी थी। उसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे। यह ट्रेन 5:50 शाम में दानापुर से खुलकर रात में 10:30 बजे मोकामा पहुंची थी।

जानकारी के मुताबिक शुरुआती दौर में आग ट्रेन की एक ही बोगी में लगी थी, लेकिन यह चार बोगियों और फिर यूनिट इंजन तक भी जा पहुंची। अगलगी के काफी देर तक दमकल दस्ता मौके पर नहीं पहुंचा। यह ट्रेन बुधवार की सुबह पटना के लिए रवाना होती। दानापुर रेल मंडल के सीनियर कमाडेंट सीएम मिश्रा ने बताया कि स्टेबल रैंक धुआं निकलने की सूचना मिली है। रैक खाली होने से अनहोनी जैसी कोई बात नहीं है।

प्रथम दृष्ट्या यह बात सामने आई है कि कुछ शरारती तत्व बोगी में आग सेंक रहे थे जिससे यह आग लगी। घने कोहरे के कारण दमकल दस्ते को मौके पर पहुंचने में देरी की बात कही जा रही थी। आग धीरे-धीरे फैलती ही जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दमकल दस्ता समय पर पहुंचता तो आग इतना भीषण रूप नहीं ले पाती।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया