नहीं मान रहा उ. कोरियाः किम जोंग ने ट्रंप को 'पागल कुत्ता' कहा

Updated on: 22 August, 2019 05:05 AM

उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 'परमाणु बटन' से संबंधित बयान को एक विक्षिप्त व्यक्ति का प्रलाप बताया है।

उत्तर कोरिया में सत्तारूढ दल के समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन ने आधिकारिक संवाद समिति के हवाले से कहा, ' ट्रंप के धोखे को उत्तर कोरिया उसकी आत्मनिर्भरता से भयभीत एक विक्षिप्त व्यक्ति का प्रलाप और पागल कुत्ते के भौंकने के समान समझता है।'

रिपोर्ट के मुताबिक, 'ट्रंप का प्रलाप एक हारे हुए व्यक्ति की मानसिक स्थिति बयां करता है जो उत्तर कोरिया की सेना और जनता को आगे बढ़ने से रोक नहीं पाया। वह ऐसी बातें कर रहे हैं जिनसे यह पता चलता है कि वह मनोरोगी हो गये हैं। '     
गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन ने एक जनवरी को कहा था कि परमाणु बटन हमेशा उनके डेस्क पर रहता है जिसके जवाब में श्री ट्रंप ने तीन जनवरी को ट्वीट किया था कि उनका परमाणु बटन उत्तर कोरिया के नेता के बटन से अधिक बड़ा और अधिक शक्तिशाली है। इसके बाद उन्होंने धमकी दी कि अमेरिकी हथियार काम करने में सक्षम हैं।
 
उत्तर कोरियाई मीडिया ने श्री ट्रंप के इसी ट्वीट का आज जवाब दिया है। दोनों देशों के बीच संबंध पहले से ही तनावपूर्ण हैं तथा एक-दूसरे पर किए गये तीखे हमलों से स्थिति और खराब होगी।    

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया