एट होम सेलिब्रेशन: जब पीएम मोदी ने कहा- क्या मैं ये सेल्फी ले सकता हूं

Updated on: 21 November, 2019 04:56 AM

प्रधानमंत्री मोदी के साथ सेल्फी किसी साधारण आदमी के लिए बड़ी बात है। लेकिन, अगर पीएम खुद अपने हाथ से उसके साथ सेल्फी खींचे तो यह और भी खास हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ वेस्ट बंगाल के जलपाईगुड़ी के रहनेवाले करीमुल हक़ के साथ। राष्ट्रपति भवन में इस वर्ष आयोजित “एट होम” रिसेप्शन कार्यक्रम के दौरान वेस्ट बंगाल के जलपाईगुड़ी से आए एंबुलेंस सर्विस के मालिक करीमुल हक़ ने जितनी कल्पना की थी वह खास पल उसके लिए उससे भी कहीं बढ़कर रहा।
  
वेस्ट बंगाल के ग्रामीण क्षेत्र में अपने टू व्हीलर पर मुफ्त एंबुलेंस सेवा देनेवाले करीमुल हक़ को 2017 के पद्म श्री अवॉर्ड से नवाजा गया। लेकिन, इसके साथ ही  प्रोटोकॉल से इतर करीमुल को प्रधानमंत्री के साथ बातचीत का वो कीमती वक्त मिला।

प्रधानमंत्री मोदी बैरिकेडिंग लाइन से बाहर जाकर करीमुल हक़ के सामने खड़े हो गए और उनसे बातचीत के लिए रूक गए। उसके बाद करीमुल हक ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी की इच्छा जाहिर की और लेकिन जैसे करीमुल ने मोबाइल निकाला हाथ कांपने लगा। उसके बाद पीएम मोदी ने करीमुल को बीच में रोककर ये सेल्फी अपने हाथों से खींचने की बात कही।

करीमुल ने कहा- “मैं प्रधानमंत्री के साथ एक फोटो खींचना चाहता था। लेकिन, मैं फोन के साथ उतना कंफर्टेबल नहीं था। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद मेरे हाथ से फोन लेकर फोटो खींची। उसके बाद बिना देर किए वह मेरे एंबुलेंस सेवा के बारे में पूछने लगे।”  गौरतलब है कि करीमुल हक टू-व्हीलर पर मुफ्त में एंबुलेंस सेवा चलते है जिसमें मरीजों को पास के हेल्थ सेंटर पर पहुंचाया जाता है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया