इस बड़ी 'बिजनेस डील' के लिए भारत आए जूनियर ट्रम्प

Updated on: 16 September, 2019 02:50 AM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे आज दिल्ली पहुंच गए। वो एक हफ्ते की भारत यात्रा के लिए यहां पहुंचे हैं। जानकारी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप जूनियर गुरुग्राम में 'ट्रंप टावर्स' का उद्घाटन करने के लिए यहां आए हैं।

क्या है 'ट्रंप टावर्स'
आपको बता दें कि ट्रंप टावर्स गुरुग्राम में बनने वाले बिजनेस टावर्स हैं जो डोनाल्ड ट्रंप की रिएल एस्टेट कंपनी 'ट्रंप ऑर्गनाइजेशन' द्वारा बनाए जा रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर इसी कंपनी के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर हैं। गुरुग्राम में गोल्फ कोर्स एक्टेंशन पर स्थित इस बिल्डिंग को दो भारतीय कंपनियों के सहयोग के साथ तैयार किया जा रहा है। ट्रंप टावर्स के निर्माण में डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी के अलावा लोकल पार्टनर एनसीआर रियल एस्‍टेट कंपनी M3M और मुंबई के ट्रिबेका डेवलपर्स द्वारा किया जा रहा है।  

ट्रंप की प्रोपर्टी खरीदने पर डिनर का न्योता
बता दें कि पहली बार भारत आए डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, सोमवार को दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अपने बोइंग 757 विमान से उतरे। इसी प्लेन को 'ट्रंप फोर्स वन' के नाम से भी जाना जाता है। ट्रंप टावर्स प्रोजेक्ट और ट्रंप के बेटे का भारत दौरा काफी चर्चा में है क्योंकि ऐसे कई विज्ञापन छपे हैं जिनमें कहा गया है कि जो शख्स 21 फरवरी से पहले ट्रंप की इस प्रोपर्टी को खरीदने के लिए सहमत होगा है उसे जूनियर ट्रंप के साथ डिनर करने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि गुरुग्राम के अलावा मुंबई, पुणे और कोलकाता में भी ट्रंप टावर्स बनाए जाने हैं, जिसके लिए डोनाल्ड ट्रंप जूनियर इन सभी जगहों पर जाएंगे।

इसके अलावा दिल्ली में 23 और 34 फरवरी को होने वाले 'ग्लोबल बिजनेस समिट' में भी वो शामिल होंगे। आपको बता दें कि जूनियर ट्रंप ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि भारत के साथ रिश्ते बनाने में उन्होंने एक दशक बिताया है और अब उनकी कंपनी को रिजल्ट दिखाई दे रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप पिछले साल नवंबर में भारत के दौरे पर आई थीं।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया