तो क्या मेलानिया ट्रंप में है आइंस्टीन जैसी असाधारण योग्यता?

Updated on: 22 August, 2019 10:54 AM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप वीजा को लेकर चर्चाओं में हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि वीजा को लेकर वो भी मेलानिया ट्रंप क्यों चर्चा में हैं? तो आपको बता दें कि मेलानिया ट्रंप के पास ईबी-1 वीजा है। ईबी-1 वीजा पाने के लिए आपमें असाधारण योग्यता का होना अनिवार्य है। अगर आप योग्य हैं और आपकी योग्यता असाधारण नहीं है तो आप इस वीजा के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। यही कारण हैं कि इस वीजा का नाम महान अल्बर्ट आइंस्टीन के नाम पर रखा गया है।

मेलानिया ट्रंप के पास भी है ईबी-1 वीजा

गौर करने की बात है कि डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया के पास भी ईबी-1 वीजा है। ईबी-1 वीजा मिलने के बाद ही उन्हें अमेरिका में रहने की जगह मिली। मेलानिया स्लोवेनिया से वास्ता रखती हैं। बता दें कि मेलानिया ने साल 2000 में अमेरिका के वीजा के लिए आवेदन किया था। उस वक्त वो न्यूयॉर्क में मॉडलिंग कर रही थीं। आवेदन के बाद 2001 में उन्हें वीजा मिला। 2001 में स्लोवेनिया के पांच लोगों को ईबी-1 वीजा के लिए उपयुक्त पाया गया था। उनमें से मेलानिया भी एक थीं।

मेलानिया के ईबी-1 वीजा पर उठ रहे सवाल

मेलानिया को असाधारण योग्यता कैटेगरी में आने वाला ईबी-1 वीजा पर अब सवाल उठने लगे हैं। लोगों में यह जानने की उत्सुकता है कि मलेनिया में ऐसी क्या योग्यता है जिसे आधार बनाकर उन्हें ईबी-1 वीजा दिया गया। आपको बता दें कि मलेनिया मॉडल जरूर थीं लेकिन उन्हें चोटी की अंतरराष्ट्रीय मॉडल में नहीं गिना जाता। दूसरी तरफ मेलानिया की वकील ने उनके ईबी-1 वीजा के ब्यौरे के बारे में कुछ खास नहीं बताया। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि मलेनिया को किस आधार पर ईबी-1 वीजा मिला है।

View More

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया